सुरक्षा घेरा तोड़कर इस शख्स से मिले PM मोदी, मिला ये खास गिफ्ट

0 411

भरूच: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi0 अपने तीन दिवसीय गुजरात दौरे (three day Gujarat tour) पर हैं. सोमवार को उन्होंने भरूच जिले में देश के पहले ‘‘बल्क ड्रग पार्क’’ की आधारशिला रखी. यह परियोजना आयात प्रतिस्थापन सुनिश्चित करने और थोक दवाओं के मामले में भारत को आत्मनिर्भर बनाने (make india self reliant) में सहायता प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका (vital role) निभाएगी. इसके बाद पीएम मोदी ने जामनगर में रोड शो किया. इस दौरान पीएम अपनी कार से उतरकर जनता के बीच पहुंचे. सुरक्षा घेरा तोड़कर (breaking the security cordon) उन्होंने लोगों का स्वागत स्वीकार किया.

जामनगर में लोगों से मुलाकात के दौरान वे एक शख्स के पास आकर रुक गए. पीएम मोदी (PM Modi) को चाहने वाले इस शख्स ने उन्हें एक तस्वीर भेंट की. यह तस्वीर प्रधानमंत्री और उनकी मां हीराबेन की थी. शख्स ने एक तस्वीर पर प्रधानमंत्री का ऑटोग्राफ भी लिया. इससे पहले पीएम मोदी ने नाम लिए बिना पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल ने अन्य रियासतों के विलय के मुद्दों को हल किया, लेकिन “एक व्यक्ति” कश्मीर मुद्दे को हल नहीं कर सका. पीएम मोदी ने कहा कि वह लंबे समय से लंबित कश्मीर मुद्दे को सुलझाने में सक्षम हैं क्योंकि वह भारत के पहले गृह मंत्री सरदार पटेल के नक्शेकदम पर चल रहे हैं.

पीएम मोदी ने नाम लिए बिना केजरीवाल की आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि शहरी नक्सलियों ने सरदार पटेल के सरदार सरोवर बांध के ड्रीम प्रोजेक्ट को रोकने की कोशिश की थी. सरदार साहब ने सभी रियासतों को भारत में विलय के लिए राजी किया. जैसा कि मैं सरदार साहब के नक्शेकदम पर चल रहा हूं, मेरे पास सरदार की भूमि के मूल्य हैं और यही कारण है कि मैंने कश्मीर की समस्या का समाधान किया और सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की.

गुजरात में पिछली कांग्रेस सरकारों पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि जब उन्होंने बांध बनाए, तो पानी ले जाने के लिए कोई नहर नेटवर्क नहीं बनाया गया. क्या उन्होंने दर्शन (शो) के लिए बांध बनाए हैं? उन्होंने कहा, “हर जगह पानी पहुंचने के साथ, गुजरात ने कृषि उत्पादों में नौ से दस प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.