राहुल गांधी ने की RSS की तुलना मुस्लिम ब्रदरहुड से, बताया इसे फासीवादी संगठन

0 81

नई दिल्ली/लंदन. अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को एक बार फिर “कट्टरपंथी” और “फासीवादी” संगठन करार देते हुए दावा किया कि BJPको यह विश्वास है कि वह हमेशा भारत में सत्ता में रहेगी, और उसका यह कहना है कि कांग्रेस “चली गई” एक हास्यास्पद विचार है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस की अगुवाई वाली UPA के चुनाव में हारने और पार्टी के लगातार नीचे गिरने की वजह भी बताई।

दरअसल लंदन में चैथम हाउस थिंक टैंक (Chatham House think tank) में सोमवार को एक बातचीत सत्र को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भारत में लोकतांत्रिक प्रतियोगिता (Democratic Contest) की प्रकृति पूरी तरह से बदल गई है और इसका कारण यह है कि “RSS नाम का संगठन जो एक कट्टरपंथी (Fundamentalist) और फासीवादी (Fascist) संगठन है, ने मूल रूप से भारत के करीब-करीब सभी संस्थानों पर कब्जा जमा लिया है।” इस बार उन्होंने RSS की तुलना मुस्लिम ब्रदरहुड से भी की।

पता हो कि, हफ्ते भर के ब्रिटेन के दौरे पर गए राहुल गांधी ने कांग्रेस की अगुवाई वाली संUPA सरकार की विफलता के पीछे अहम कारक के रूप में भारत में राजनीतिक परिस्थितियों के बदलते नेचर पर ध्यान केंद्रित करने की कमी को इंगित किया। उन्होंने कहा, “इस परिप्रेक्ष्य में अगर आप आजादी से लेकर अब तक के समय को देखें तो ज्यादातर समय कांग्रेस पार्टी सत्ता में रही है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “बीजेपी के 10 साल सत्ता में रहने से पहले हम 10 साल सत्ता में थे। BJPयह मानना पसंद करती है कि वह भारत में सत्ता में आई है और हमेशा सत्ता में रहेगी, ऐसा नहीं है। जानकारी हो कि, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार 2014 में देश में सत्ता में आई थी।

इसके साथ ही राहुल गांधी के ब्रिटेन दौरे के दौरान केंद्र सरकार पर किए जा रहे लगातार हमले पर BJP ने निशाना साधा और कांग्रेस नेता पर चीन की प्रशंसा करते हुए विदेशी धरती पर भारत को बदनाम करने का आरोप लगाया है।गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बीते सोमवार को ही राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उनसे देश के साथ विश्वासघात नहीं करने की सलाह दी थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.