काला सागर के ऊपर अमेरिकी ड्रोन से टकराया रूसी जेट, पूरी दुनिया में मचा हड़कंप

0 94

वाशिंगटन. यूक्रेन युद्ध को लेकर रूस और अमेरिका के बीच तनाव की स्थिति में एक बड़ी खबर आई है। काला सागर (Black Sea) के ऊपर रूसी जेट (Russian Jet) अमेरिकी ड्रोन (US Drone) से टकराया। अमेरिकी सेना (US Army) के हवाले से न्यूज़ एजेंसी एएफपी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस घटना के बाद पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया।

न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि एक रूसी Su-27 फाइटर जेट ने मंगलवार को अमेरिकी सेना के MQ-9 रीपर सर्विलांस ड्रोन के प्रोपेलर को रोका और मारा, जिससे यह काला सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना की अमेरिकी सेना ने असुरक्षित के रूप में निंदा की।

अमेरिकी सेना ने एक बयान में कहा, “दो रूसी Su-27 जेट विमानों ने अमेरिकी जासूसी ड्रोन को रोका और उनमें से एक सुबह 7:03 बजे (0603 GMT) इससे टकरा गया। टक्कर से पहले कई बार रूसी लड़ाकू विमानों ने MQ-9 पर ईंधन डाला और असुरक्षित युद्धाभ्यास में उसके सामने उड़ गए।”

अमेरिकी वायु सेना के जनरल जेम्स हेकर ने कहा कि, “अमेरिका का MQ-9 विमान अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में नियमित संचालन कर रहा था। इस दौरान इसे रोका गया और एक रूसी विमान ने टक्कर मार दी, जिसके परिणामस्वरूप दुर्घटना हुई। MQ-9 का पूरी तरह से नुकसान हुआ।”

कहा है काला सागर?
काला सागर बुल्गारिया, जॉर्जिया, रोमानिया, रूस, तुर्की और यूक्रेन से घिरा हुआ है। इसका पानी काला होने के चलते इसे काला सागर कहा जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.