सारण जहरीली शराब त्रासदी – कच्चे माल का मुख्य सप्लायर वाराणसी से पकड़ा गया

0 96

पटना। बिहार पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी से शराब बनाने के लिए इस्तेमाल कच्चे माल के मुख्य सप्लायर को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है, जिसके कारण सारण त्रासदी हुई थी। आरोपी संजीव श्रीवास्तव वाराणसी के एक अपार्टमेंट में छिपा हुआ था, वह होम्योपैथिक दवाओं का मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव है और डॉ. राजेश सिंह को दवाओं और रसायनों की आपूर्ति में शामिल था, जहरीली शराब त्रासदी का मुख्य आरोपी जिसने 73 लोगों की जान ले ली और कई अन्य लोगों को विभिन्न अस्पतालों में अपने जीवन के लिए संघर्ष करते हुए छोड़ दिया।

एसआईटी के एक अधिकारी ने कहा, “हमने सारण जहरीली त्रासदी के होम्योपैथिक दवा आपूर्तिकर्ता को वाराणसी से गिरफ्तार किया है और उसे एक स्थानीय अदालत में पेश किया, जिसने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।”

इससे पहले सारण के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार की अध्यक्षता वाली एसआईटी ने जहरीली शराब कांड के सिलसिले में डॉ. राजेश सिंह समेत 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा सारण पुलिस ने जिले में शराब के अवैध कारोबार में लिप्त 150 लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.