अदालत ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को 16 साल से चल रहे मामले में अपराध से कर दिया मुक्त

0 100

जयपुर : अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को 16 साल से चल रहे मामले में अदालत (Court) ने मुक्त कर दिया। हाल ही में कन्नड फिल्म केडी-द डेविल में शामिल हुई शिल्पा शेट्टी को इस मामले में बरी करने के आदेश के खिलाफ दायर याचिका को सत्र अदालत ने खारिज कर दिया । शिल्पा को 2007 में एक पब्लिक इवेंट के दौरान हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड गेरे ने किस किया था। जिसके बाद शिल्पा शेट्टी के खिलाफ पब्लिक प्लेस पर अश्लीलता फैलाने का आरोप लगा था ।

मजिस्ट्रेट कोर्ट के फैसले रिवीजन याचिका को एक्स्ट्रा सेशन जज एस.सी. जाधव ने खारिज किया है। ये घटना 2007 में हुई थी जब रिचर्ड गेरे राजस्थान में आयोजित एक एड्स जागरूकता कार्यक्रम में शामिल हुए थे, इस दौरान उन्होंने स्टेज पर ही शिल्पा को सबके सामने किस किया था, जिसके बाद देश के कई हिस्सों से इस घटना के खिलाफ आवाज उठने लगी और लोगों ने इसे अश्लील और देश की संस्कृति का अपमान बताया था।

इसी के बाद रिचर्ड गेरे और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ 2 केस राजस्थान में और एक केस गाजियाबाद में दर्ज किया गया था। राजस्थान में इंडियन पैनल कोड और इन्फॉर्मेशन टेक्नालॉजी एक्ट के तहत कई धाराओं में केस दर्ज हुआ था। इसके बाद शिल्पा ने मामलों को मुंबई ट्रांसफर करने के लिए याचिका दायर की थी। साल 2017 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इस केस को मुंबई ट्रांसफर कर दिया गया था।

मजिस्ट्रेट के कोर्ट ने जनवरी 2022 में शिल्पा शेट्टी को यह देखते हुए आरोप से बरी कर दिया था कि वह रिचर्ज गेरे की इस हरकत में विक्टिम दिखती हैं। जब यह घटना हुई थी, कथित तौर पर दोनों अभिनेताओं के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन हुए थे और सडक़ों पर उनके पुतले भी जलाए गए थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.