मैक्सिको में कार रेसिंग इवेंट के बीच फायरिंग, 10 रेसर्स की मौत, 9 घायल

0 132

उत्तरी मैक्सिको में गोलीबारी की घटना सामने आई है. इस फायरिंग में 10 लोगों की मौत की खबर है और 9 लोग घायल हुए हैं. सामने आया है कि ये फायरिंग एक कार शो के दौरान हुई है. अचानक हुई इस गोलीबारी से लोगों को संभलने का मौका नहीं मिला और वे इसकी चपेट में आ गए. 911 पर मिली कॉल की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना अपराह्न लगभग 2:18 बजे. (2118 जीएमटी) की है. मरने वालों में सभी कार रेसर्स हैं.

जानकारी के मुताबिक, नॉर्थ मैक्सिको के बाजा कैलिफोर्निया में शनिवार को एक कार शो के दौरान गोलीबारी हो गई. इस घटना में कम से कम 10 लोग मारे गए और नौ घायल हो गए. यह हमला एनसेनडा शहर के सैन विसेंट क्षेत्र में हो रहे ऑल-टेरेन कार रेसिंग शो के दौरान हुआ है. 911 कॉल की रिपोर्ट के मुताबिक लंबी बंदूकें वाले लोग एक ग्रे वैन से बाहर निकले और एक गैस स्टेशन पर प्रतिभागियों पर फायरिंग कर दी. घटना के सामने आने के बाद, नगरपालिका और राज्य पुलिस, मरीन, अग्निशमन विभाग और मैक्सिकन रेड क्रॉस व अन्य एजेंसियों के अफसर, घटनास्थल पर पहुंचे. इस बारे में मेयर अरमांडो अयाला रोबल्स ने कहा कि राज्य के अटॉर्नी जनरल रिकार्डो इवान कार्पियो सांचेज़ ने शूटिंग की जांच के लिए एक विशेष समूह का गठन किया है.

मेयर अरमांडो अयाला रोबल्स ने कहा कि राज्य के अटॉर्नी जनरल ने शूटिंग की जांच के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया. हालांकि पीड़ितों की पहचान और उनकी राष्ट्रीयता अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है. मैक्सिको के रेड क्रॉस ने घायलों को उत्तरी बाजा कैलिफोर्निया के अस्पतालों में पहुंचाया. फिलहाल उनकी हालात गंभीर बनी हुई है.

मैक्सिको में लगातार इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं. अभी इसी हफ्ते बीते सोमवार को भी फायरिंग की एक और घटना दर्ज की गई थी. बीती 15 मई को पुलिस अधिकारियों की ओर से बताया गया था कि गोलीबारी की एक घटना में तीन लोग मारे गए थे, जबकि दो लोग घायल हुए थे. इनमें पुलिसकर्मी भी शामिल थे. गोलीबारी ये घटना फार्मिंगटन शहर में दिन के करीब 11 बजे हुई थी. फार्मिंगटन पुलिस के उप प्रमुख बैरिक क्रुम ने बताया था कि एक व्यक्ति सड़क पर गोलीबारी कर रहा था. इसमें तीन लोग मारे गए थे.

टेक्सास के एलन में एलन प्रीमियम आउटलेट्स मॉल में 7 मई फायरिंग में नौ लोगों की मौत हो गई थी और 7 लोग घायल हो गए थे. पुलिस ने बाद में हमलावर को ढेर कर दिया था. रविवार 7 मई को दिन-दहाड़े एक युवक लड़ाकू वर्दी में राइफल लेकर मॉल में घुसा और वहां मौजूद लोगों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी थी. फायरिंग में कई लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और फर्श पर खून बिखर गया था, जो कि काफी भयावह लग रहा था. गोलियों की गूंज से मॉल परिसर गूंज उठा. वहां अफरा-तफरी मच गई. कुछ ही देर बाद वहां सिर्फ चीख-पुकार ही सुनाई दे रही थी.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.