27 साल तक जिसे ‘डैडी’ बुलाता रहा, उसकी सच्चाई जान बेटा हैरान! DNA टेस्ट से खुला ये राज

0 257

9 साल की उम्र में एक युवक की मां चल बसी. जिस शख्स ने उसका पालन-पोषण किया वह उसे ही अपना पिता मानकर चल रहा था. लेकिन अब 27 साल की उम्र में युवक को ऐसी सच्चाई पता चली कि उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. जिस शख्स को वो अपना पिता मान रहा था, असल में उसने उसे गोद लिया था. शख्स उसका जैविक पिता नहीं था.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना ब्रिटेन की है. जहां 27 साल के रिस विलियम्स को पिछले महीने पता चला कि जिस शख्स को वो बचपन से पिता मान रहे हैं, असल में वह उनके जैविक पिता नहीं है. ये बात विलियम्स को उनके भाइयों (सौतेले) ने बताई. जिसके बाद विलियम्स ने डीएनए टेस्ट (DNA Test) से अपनी फैमिली ट्री (वंशावली) जानने का फैसला किया.

हाल ही में उन्होंने अपनी डीएनए रिपोर्ट MyHeritage वेबसाइट पर अपलोड की तो परिवार के बारे में और भी बातें पता चलीं. MyHeritage के जरिए लोग अपनी वंशावली खोजते हैं. इस वेबसाइट में लोगों का डाटा सुरक्षित रखा जाता है. विलियम्स ने भी इसी के जरिए अपने पिता, भाई आदि का पता लगाया.

डीएनए टेस्ट से वंशावली खोज रहे 27 वर्षीय विलियम्स को पता चला कि 6 साल पहले उनके जैविक पिता की मौत हो चुकी है. मां बचपन में ही गुजर चुकी थीं. हालांकि, खुशी की बात ये रही कि विलियम्स को उनका सगा भाई मिल गया. उनका डीएनए 53 साल के क्रिस जोन्स से मैच कर गया. बातचीत के बाद पिछले हफ्ते जब दोनों मिले तो गले लगकर भावुक हो गए.

विलियम्स कहते हैं- 27 साल पहले बिछड़े अपने भाई से मिलना बहुत इमोशनल लम्हा था. लगा जैसे कोई अपना मिला हो, अजनबी वाली फीलिंग नहीं थी. विलियम्स करीब 2 घंटे की ड्राइव कर जोन्स के पास सरप्राइज विजिट पर पहुंचे थे. मुलाकात के दृश्य को कैमरे में कैद करने के लिए वो साथ में वीडियोग्राफर भी ले गए थे.

जोन्स बताते हैं कि बड़े होकर उन्हें पता चल गया था कि उन्हें गोद लिया गया है. लेकिन इकलौती संतान होने के कारण कभी फैमिली ट्री जानने की कोशिश नहीं की. सौतेले माता-पिता ने अच्छे से परवरिश की और खूब प्यार दिया. हालांकि, छोटे भाई को पाकर खुश हूं. ये एक अलग अनुभव है.

क्रिस और जोन्स का कहना है कि हम दोनों भाइयों में काफी समानता है. आई कलर भी एक जैसा है. बकौल क्रिस- हम दोनों को एक ही रंग पसंद है. हम दोनों बिल्लियों से प्यार करते हैं. हम दोनों को शॉपिंग का शौक है. ऐसी बहुत सारी चीजें जेनेटिक हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.