पाकिस्तान से मुलाकात के बाद चीन ने कहा हम कश्मीर पर ‘एकतरफा कार्यवाही’ के पक्ष में नहीं…

0 149

चीन ने एक बयान में कहा कि वह कश्मीर मुद्दे पर किसी भी “एकतरफा कार्रवाई” का विरोध करता है जो स्थिति को कठीन बना सकता है
चीन ने रविवार को 60 अरब डॉलर के सीपीईसी निवेश कार्यक्रम के तहत पाकिस्तान के साथ घनिष्ठ सहयोग का वादा किया और किसी भी “एकतरफा कार्रवाई” का विरोध करते हुए कश्मीर मुद्दे को उचित और शांतिपूर्ण ढंग से हल करने का आह्वान किया।

इमरान खान ने चीन की अपनी चार दिवसीय यात्रा के अंतिम दिन राष्ट्रपति शी से मुलाकात की और चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) की धीमी गति और पाकिस्तान में अपनी विभिन्न परियोजनाओं में काम कर रहे।

चीनी कर्मियों पर बार-बार हमलों को लेकर बीजिंग की बढ़ती चिंताओं सहित कई मुद्दों पर चर्चा की।

इमरान खान के साथ अपनी बैठक में शी ने कहा कि चीन राष्ट्रीय स्वतंत्रता, संप्रभुता, गरिमा की रक्षा और आतंकवाद से लड़ने में पाकिस्तान का दृढ़ता से समर्थन करता है।
उन्होंने कहा कि चीन सीपीईसी के गहन विकास को आगे बढ़ाने और प्रमुख परियोजनाओं के को हल करने के लिए पाकिस्तान के साथ हाथ मिलाने को तैयार है।
दोनों पक्षों ने दोहराया कि “एक शांतिपूर्ण और समृद्ध दक्षिण एशिया सभी पक्षों के साझा हित में है” बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए खान की चीन यात्रा के अंत में जारी एक संयुक्त बयान में कहा गया है।

उन्होंने क्षेत्रीय सहयोग को बढ़ावा देने और क्षेत्र में स्थायी शांति, स्थिरता और साझा समृद्धि के लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए बातचीत की और सभी विवादों के समाधान के महत्व पर जोर दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.