वेतन में बढ़ोतरी से लेकर सभी संकट होंगे दूर! बस भगवान गणेश को चढ़ाएं यह पांच पत्ते

0 59

नई दिल्ली : हिन्दू धर्म में भगवान श्री गणेश की पूजा हर शुभ कार्य में सबसे पहले की जाती है. विघ्नहर्ता भगवान श्री गणेश को दूर्वा यानी दूब घास बहुत प्रिय है. गणपति पूजा में दूर्वा घास की पत्तियां जरूर अर्पित की जाती हैं. लेकिन दूर्वा घास के अलावा 5 पेड़-पौधे ऐसे हैं, जिनके पत्ते अर्पित करने से भी चढ़ाने से गणेश जी शीघ्र प्रसन्न होते हैं और मनोकामनाएं पूरी करते हैं. ये 5 पेड़-पौधे कौन-से हैं जिनके पत्ते गणेश जी को चढ़ाए जाते हैं.

जरूर चढ़ाएं यह पते
– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गणेश जी को अर्जुन वृक्ष के पत्ते बेहद प्रिय हैं. जो लोग बेरोजगार हैं, नौकरी में प्रमोशन चाहते हैं या फिर सैलरी में बढ़ोतरी चाहते हैं, उन्हें गणेश जी को अर्जुन के वृक्ष के 5 या 7 पत्ते अर्पित करने चाहिए. बुधवार को इस वृक्ष के पत्ते चढ़ाने से विशेष फलों की प्राप्ति होती है.

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केतकी फूल की कोमल पत्तियां अर्पित करने से भगवान प्रसन्न होते हैं. इस पौधे की पत्तियां विशेष रूप उन लोगों को अर्पित करनी चाहिए, कोई नया उद्यम या काम शुरू करना चाहते हैं. मान्यता है कि भगवान गणेश के बारह नामों में एक नाम का जाप करते हुए इस पौधे की पत्तियां अर्पित करने से शीघ्र लाभ होता है.

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गणेश जी को सेम की पत्तियां अर्पित करने से जल्द मनोकामना पूर्ति का आशीर्वाद मिलता है. इन पत्तियों को अर्पण करने से पहले जांच लें कि पत्तियां कटी-फटी न हो. यदि किसी कार्य में बार-बार बाधाएं आ रही है तो इस उपाय को अवश्य करना चाहिए.

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान गणेश आक यानी अकवन के पत्ते चढ़ाने से भी बहुत प्रसन्न होते हैं. यह पत्ता शिवजी को भी बहुत प्रिय है. आर्थिक संकट से परेशान व्यक्ति वित्तीय स्थिरता के लिए आक के पत्ते का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें कम से कम 11 पत्ते अर्पित करने चाहिए.

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार का दिन गणेश जी को प्रिय है. इस दिन सफेद या फिर पीले रंग के कनेर के फूल की पत्तियां अर्पित की जाएं, तो गणेश जी प्रसन्न होते हैं. मान्यता है कि कनेर की पत्तियां अर्पित करने से हर प्रकार का संकट जल्द दूर होता है और व्यक्ति को परेशानियां से मुक्ति मिलती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.