Amazone Prime Video:पांच देसी वेब सीरीज जिन्होंने बदल डाली ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो कि चमक

0 454

Amazone Prime Video : इन  दिनों मनोरंजन के मामले में वेब सीरीज का सबसे मधीरे-धीरे कहानी को लेकर माहौल रचा जाता है, और फिर ऐसे मोड़ पर छोड़ा जाता है कि उसके अगले सीजन का बेसब्री से इंतजार रहे । कई ऐसी वेब सीरीज रिलीज हो चुकी हैं जिन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की काया पलट दी है । भारत में अमेजन प्राइम वीडियो को लोकप्रिय बनाने में कुछ वेब सीरीज का बड़ा हाथ है । इन सीरीज में न सिर्फ देसी कहानियां देखने को मिलीं, बल्कि दर्शकों ने खुद को इनसे जुड़े भी है ।

1-मिर्जापुर

मिर्जापुर का देसी अंदाज, ठेठ देसी कैरेक्टर और फिर मजेदार वनलाइन ने इसे देश भर में लोकप्रिय सीरीज बना दिया . कालीन भैया से लेकर मुन्ना भैया तक, सारे कैरेक्टर हिट रहे. इस सीरीज ने पंकज त्रिपाठी, अली फजल और दिव्येंदु शर्मा को जबरदस्त लोकप्रियता दी, और ओटीटी प्लेटफॉर्म को जनता के बीच गजब का हिट कर दिया है ।

2-पचांयत

जब गांव हमारे मनोरंजन जीवन से गायब होते जा रहे हैं, ऐसे में पंचायत ने दस्तक दी. ग्राम पंचायत के प्रधानजी, सचिव जी और गांव के कैरेक्टर्स ने हमें पुराने दिनो का . इन किरदारों की मासूमियत और जीवन से जुड़ी छोटी-मोटी खुशियों ने गहरे तक असर किया. इसमें जीतेंद्र कुमार, रघुबीर यादव और नीना गुप्ता ने अहम किरदार निभाया था ।

3-पाताल लोक

दिल्ली के एक पुलिसकर्मी की कत्ल की गुत्थी सुलझाने की कोशिश उसे किस तरह बेचैन कर देती है, यह देखने वाली बात है. वह हर बाधा को लांघते हुए, गुत्थी को सुलझाता है. इसमें जयदीप अहलावत और अभिषेक बनर्जी के जोरदार किरदार हैं.

द फैमिली मैन

मनोज वाजपेयी की वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन’ के दो सीजन आ चुके हैं. दूसरे सीजन में साउथ की सुपरस्टार समांथा रुथ प्रभु ने निगेटिव रोल निभाया था. सीरीज को खूब पसंद किया गया और अब फैन्स को तीसरे सीजन का इंतजार है.

Four More Shots Please

यह कहानी चार महिलाओं की हैं, जो जीवन में अपने-अपने संघर्ष में लिप्त हैं. इस तरह इस वेब सीरीज में आधुनिक दौर की कई तरह कई समस्याओं को दिखाया गया है. इसमें रिलेशनशिप इश्यू मेन फोकस में रही हैं. इसमें शयोनी गुप्ता, बानी जे, कीर्ति कुल्हारी और मानवी गगरू लीड रोल में हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.