अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने मणिपुर मुद्दे पर PM मोदी का किया समर्थन, कही ये बात

0 134

नई दिल्‍ली (New Delhi) । अमेरिका (America) की सिंगर मैरी मिलबेन (singer mary milbane) ने मणिपुर मुद्दे (Manipur issue) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का समर्थन (Support) किया है। उन्होंने कहा कि वह पूर्वोत्तर राज्य के लोगों के लिए हमेशा लड़ते रहेंगे। मैरी की यह टिप्पणी केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के जवाब में गुरुवार को संसद में पीएम मोदी के भाषण के तुरंत बाद आई। एक्स पर एक पोस्ट में मिलबेन ने भारत के विपक्षी दलों पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि वे विदेशों में भारत को नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “सच्चाई यह है कि भारत को अपने नेता पर भरोसा है। भारत के मणिपुर की माताओं, बेटियों और महिलाओं को न्याय मिलेगा। पीएम मोदी हमेशा आपकी आजादी के लिए लड़ेंगे।” उन्होंने आगे कहा, “विपक्षी आवाजें बिना किसी तथ्य के जोर-जोर से चिल्लाएंगी। लेकिन सच्चाई हमेशा लोगों को आजाद करेगी।”

उन्होंने अंत में कहा, “डॉ. मार्टिन लूथर किंग जूनियर के शब्दों में भारत आजादी की घंटी बजने दो। मेरे प्यारे भारत सच को बजने दो। पीएम मोदी मुझे आप पर भरोसा है। मैं आपके लिए प्रार्थना कर रही हूं।”आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय गायक मिलबेन ने इस साल जून में अमेरिका की यात्रा के दौरान पीएम मोदी से मुलाकात की थी। उन्होंने भारतीय राष्ट्रगान जन गण मन गाने के बाद उनके पैर भी छुए थे।

पीएम मोदी ने संसद में विपक्ष पर हमला किया। वह कांग्रेस नेता गौरव गोगोई द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का जवाब दे रहे थे। मणिपुर में हुई हिंसा को संबोधित करते हुए उन्होंने इस राज्य को अपने ‘जिगर का टुकड़ा’ बताते हुए आश्वासन दिया कि राज्य में शांति बहाल की जाएगी। पीएम मोदी ने कहा, “मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ गंभीर अपराध हुए हैं। यह अक्षम्य है। केंद्र और राज्य सरकारें दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं।”

पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा, “मैं मणिपुर के लोगों से आग्रह करता हूं और मैं मणिपुर की महिलाओं से कहना चाहता हूं कि देश उनके साथ खड़ा है। हम मिलकर इस चुनौती का समाधान ढूंढेंगे और एक बार फिर वहां शांति बहाल की जाएगी।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.