आलू पैक को चेहरे पर ऐसे लगाएं, जिद्दी दाग-धब्बों को कहिए बाय-बाय

0 201

नई दिल्ली: आलू एक ऐसी सब्जी है जो हर किचन में आसानी से मिल जाती है, सर्दी हो या गर्मी इसका का सीजन हर समय रहता ही है. तो ये ही सदाबहार आलू आपको आपकी खोई खूबसूरती वापस करने में भी मददगार है. हर लड़की अपनी सुंदरता को लेकर सजग होती है. हर छोटा भी दाग-धब्बा अगर चेहरे पर हो जाए परेशान हो जाती हैं. ऐसे में ल़ड़कियां तरह तरह के देसी नुस्खे, दवाईयां अपनाती रहती है. मगर अब आपको घबराने की कोई जरुरत नहीं है. क्योंकि मैं आपको आलू का ऐसा इस्तेमाल बताने वाली हूं जिससे आपके चेहरे के सारे दाग-धब्बे बाय बाय बोलते नजर आएंगे.

आलू फेस पैक
आलू का होममेड फेस पैक चेहरे पर लगाकर आप डार्क सर्कल्स, पिग्मेंटेशन, टेनिंग, दाग-धब्बे इन सभी समस्याओं से निजात पा सकती है. इसके लिए आपको 1 चम्मच आलू का रस, नींबू का रस और गुलाब जल चाहिए.

कैसे बनाए फेस पैक
फेस पैक बनाने के लिए एक बड़े आलू को धो लीजिए, इसका छिलका उतार लीजिए. उसके बाद कद्दूकस की मदद से इसे घीस लीजिए. इसके बाद किसी फ्रेबिक कपड़े में इसे डालकर रस निकाल लीजिए. आलू के रस में 5-6 बूंद नींबू का रस भी डाल लीजिए. उसके बाद एक चम्मच गुलाब जल भी इसमें मिला लीजिए. मिश्रण की अच्छे से मिक्स कर लीजिए. आपका पैक तैयार हो जाएगा.

कैसे करें इस्तेमाल
बनाए हुए फेस पैक को कॉटन की सहायता से चेहरे पर लगा लीजिए और 15-20 मिनट तक लगे रहने दीजिए. सूखने पर साफ पानी से चेहरा धो लीजिए. शुरु में इस्तेमाल करने पर हर दूसरे दिन आप इस पैक को चेहरे पर लगा सकती है. मगर जब फर्क दिखने लगे तो हफ्ता में एक बार भी काफी रहेगा.

ध्यान रखिए
मगर ध्यान रखिए अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है या कहीं से जली-कटी है तो आप इस आलू पेस पैक का इस्तेमाल मत कीजिए नहीं तो आपको नुक्सान करेगा. यह पेक लगाने के बाद 2-3 घंटे अपने आप को धूप से बचा कर रखिए. इसीलिए बेहतर होगा आप इस पेस पैक का इस्तेमाल रात में करें तो.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.