Astro Tips: भूलकर भी मनी प्लांट किसी को उपहार में न दें, क्योंकि….

0 387

नई दिल्ली: आज के समय में हर घर में मनी प्लांट का पौधा देखने को मिलता है। दरअसल, मनी प्लांट एक ऐसा पौधा है जो घर की सुंदरता और सुंदरता को बढ़ाता है। इसलिए लोग इसे घर में लगाना पसंद करते हैं, लेकिन इसका सीधा संबंध वास्तु से भी है। कहते हैं अगर घर में मनी प्लांट का पौधा लगाया जाए तो धन के आगमन के रास्ते खुलने लगते हैं और आर्थिक संकट भी दूर होने लगता है.

इस वजह से भी बहुत से लोग मनी प्लांट को अपने घर के बाहर और घर के बरामदे में लगाना पसंद करते हैं और यह पौधा आसानी से लग जाता है। इस मनी प्लांट को ध्यान खींचने वाला पौधा भी कहा जाता है। इतना ही नहीं इस पौधे को घर के अलावा दुकान में भी लगाया जाता है जिससे धन आ सके, वास्तु शास्त्र में इस पौधे के बारे में कुछ खास बातें भी बताई गई हैं। जो सभी के लिए जानना बहुत जरूरी है। आज हम आपको उन सभी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं मनी प्लांट के बारे में कुछ खास बातें।

मनी प्लांट को किस दिशा में लगाना चाहिए? आपको बता दें कि मनी प्लांट को घर के बरामदे में रखने की सही दिशा दक्षिण पूर्व मानी जाती है। अगर यह पौधा आपके घर में इस दिशा से इतर उत्तर-पूर्व दिशा में लगाया गया है तो बस इसे हटाकर दक्षिण-पूर्व की तरफ रख दें, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है और साथ ही घर में वास्तुदोष की भी कमी होती है। पैसे। होने लगती है।

इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि मनी प्लांट का पौधा कभी भी फर्श पर नहीं फैलाना चाहिए, इसे हमेशा मनी प्लांट के पौधे को ऊपर उठाकर फैलाना चाहिए। ऐसा करने के लिए आप रस्सी और छड़ी की मदद भी ले सकते हैं। मनी प्लांट अगर ऊपर से लाया जाए तो यह बहुत तेजी से फलता-फूलता है और साथ ही घर में सुख-शांति भी बनाए रखता है।

अगर मनी प्लांट की पत्तियां सूखने लगे तो मनी प्लांट को तुरंत हटा देना चाहिए, यह घर के लिए अच्छा नहीं माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि यह दुर्भाग्य का प्रतीक है, इसलिए यदि मनी प्लांट की पत्तियां सूख रही हैं तो मनी प्लांट को तुरंत हटा दें। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि मनी प्लांट को हमेशा घर के अंदर लगाना चाहिए क्योंकि घर के बाहर लगाने पर यह जल्दी सूख जाता है इसलिए इसे घर के अंदर लगाना शुभ माना जाता है।

अगर आपने किसी को मनी प्लांट गिफ्ट किया है तो यह अशुभ माना जाता है। मनी प्लांट शुक्र ग्रह का होने के कारण शुक्र ग्रह को सुख, समृद्धि और शांति का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में किसी को उपहार देना शुक्र ग्रह के लिए अशुभ होता है और शुक्र ग्रह से नाराज हो जाता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.