सांप्रदायिक ताकतों के विरोध की कीमत चुका रहे आजम खान : अखिलेश

0 128

लखनऊ । समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता मो. आजम खान सांप्रदायिक ताकतों के विरोध की कीमत चुका रहे हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा से आजम खान की अयोग्यता पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अखिलेश ने कहा कि हालिया विकास बदले की राजनीति का एक उदाहरण था।

सपा प्रमुख ने एक बयान में कहा, “आजम खान ने रामपुर और आसपास के जिलों में युवाओं के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए काम किया है। सत्ता में आने के बाद से उनके जौहर विश्वविद्यालय को लगातार भाजपा द्वारा लक्षित किया गया है। मंत्री के रूप में, आजम खान ने सफलतापूर्वक कुंभ मेले का आयोजन किया और कार्यक्रम बाद में एक विषय बन गया। हार्वर्ड विश्वविद्यालय के अध्ययन के लिए जिसमें उनके प्रयासों की सराहना की गई। हार्वर्ड विश्वविद्यालय ने आजम खान को इस पर एक प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया था।”

अखिलेश ने कहा कि, रामपुर और आसपास के क्षेत्रों के युवाओं के लिए उच्च शिक्षा के लिए एक उच्च श्रेणी के संस्थान मौलाना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय की स्थापना में आजम की भूमिका ने भी भाजपा को चिंतित किया, जो केवल राज्य में शिक्षा प्रणाली को बाधित करने में रुचि रखता है।

उन्होंने भाजपा पर जौहर विश्वविद्यालय को ध्वस्त करने के लिए सरकारी साधनों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। बीजेपी शैक्षणिक संस्थान को नष्ट करने के लिए ²ढ़ है और इसलिए आजम खान पर झूठे मामले थोपे गए। भाजपा ने आजम खान के खिलाफ एक साजिश रची है। उन्होंने आगे कहा, “आजम खान भारतीय संविधान की धर्मनिरपेक्ष साख को सुरक्षित करने के लिए विधानसभा, संसद के अंदर और बाहर सांप्रदायिक ताकतों का कड़ा विरोध और चुनौती देने का खामियाजा भुगत रहे हैं। ऐसा लगता है कि भाजपा हर संभव तरीके से उन्हें निशाना बनाने के लिए एक तेज गति में चली गई है।”

उन्होंने कहा, “यह एक लोकतांत्रिक, समाजवादी और धर्मनिरपेक्ष व्यवस्था के प्रति आजम खान की अडिग प्रतिबद्धता है, जिसे भाजपा ने अपवाद के रूप में लिया है।” सपा प्रमुख ने कहा कि, भाजपा को यह याद रखना चाहिए कि राजनीति में प्रतिशोध के लिए कोई जगह नहीं है क्योंकि सरकार और विपक्ष दोनों का सुशासन सुनिश्चित करने का एक साझा लक्ष्य है। अखिलेश ने कहा, “आजम खान 10 बार विधायक, तीन बार सांसद रहे हैं और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे हैं और उन्हें राजनीति में दरकिनार करने के प्रयास केवल भाजपा का पदार्फाश करेंगे।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.