इतिहास का गवाह बना बेंगलुरु का मैदान, वर्ल्ड कप में पहली बार देखने को मिला ये कारनामा

0 186

बेंगलुरु : बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज का आखिरी मैच खेला जा रहा है। ये मैच टीम इंडिया और नीदरलैंड्स के बीच हो रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। रोहित का ये फैसला टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने सही कर दिखाया। इस दौरान भारतीय टॉप ऑर्डर ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया जो वर्ल्ड कप में इससे पहले कभी नहीं हुआ था।

नीदरलैंड्स के खिलाफ टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। ओपनिंग करने आए रोहत शर्मा और शुभमन गिल ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद विराट कोहली और श्रेयर अय्यर ने भी अपनी फॉर्म को जारी रखा। केएल राहुल ने भी रनों की लय को कम नहीं होने दिया। इन सभी बल्लेबाजों नें 50 से ज्यादा रन का स्कोर बनाया। ये वर्ल्ड कप के इतिहास में पहला मौका है जब किसी टीम के टॉप 5 बल्लेबाजों ने एक ही मैच में 50 से अधिक रन बनाए हैं। इससे पहले वर्ल्ड कप में ऐसा कभी नहीं हुआ था।

इस मैच में शुभमन गिल ने 32 बॉल पर 51 रन की पारी खेली। इस दौरान 3 चौके और 4 छक्के जमाए। वहीं, रोहित शर्मा ने 54 गेंद पर 61 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के लगाए। विराट कोहली ने 56 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। इस दौरान विराट ने 5 चौके और एक छक्का जड़ा। वहीं, श्रेयस अय्यर ने 48 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। केएल राहुल ने भी 40 गेंदों पर 50 रन का आंकड़ा छुआ।

टीम इंडिया को इस बार वर्ल्ड कप में रोकना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन नजर आ रहा है। भारतीय टीम अपने पीछले मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने के अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी कर चुकी है। इससे पहले टीम इंडिया ने 2003 वर्ल्ड कप में लगातार 8 मैच जीते थे। तब टीम इंडिया की कमाल सौरव गांगुली के हाथों में थी। ऐसे में टीम इंडिया की नजर अब इस रिकॉर्ड को तोड़ने पर है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.