राम मंदिर को लेकर आई बड़ी खबर, इस दिन मूर्ति स्थापना के साथ शुरू होंगे दर्शन

0 112

अयोध्या : अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। राम मंदिर का निर्माणकार्य काफी तेजी से पूरा किया जा रहा है। मंदिर का 70 फीसदी निर्माण पूरा हो गया। इसी बीच श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरिजी महाराज ने बड़ी अपडेट दी है। उन्होंने कहा कि मंदिर का 70 फीसदी निर्माण पूरा हो चुका है। जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह तक भगवान राम की मूर्ति की स्थापना की जाएगी और उसी दिन से भक्तों के दर्शन और पूजा करने की व्यवस्था की जाएगी।

स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले में डोम्बिवली में आयोजित एक कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत में कहा कि जनवरी 2024 में पीएम मोदी कर कमलों से राम लला की मूर्ति की स्थापना की जाएगी। चुनाव को लेकर सामने रही खबरों को लेकर उन्होंने स्पष्ट किया कि मंदिर निर्माण और 2024 के आम चुनाव आपस में नहीं जुड़े हैं।

मंदिर निर्माण का काम काफी तेजी से पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि रामलला की मूर्ति को एक मंदिर में स्थापित करने से पहले लंबे समय तक एक कपड़े के पंडाल में रखा गया था। जल्द ही उन्हें भव्य स्थान पर स्थानांतरित किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि मू्र्ति स्थापना के बाद भी राममंदिर का निर्माण कार्य जारी रहेगा।

मंदिर निर्माण के लिए लोग दिल खोलकर दान दे रहे हैं। भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए दिए जाने वाले नकद चंदे में भी बढ़ोतरी हुई है। नकद चंदे की बात करें तो इसमें पिछले कुछ दिनों में तीन गुना वृद्धि हुई है। हर रोज एक करोड़ रुपये से अधिक का नकद दान आ रहा है। ट्रस्ट के अधिकारी प्रकाश गुप्ता ने कहा कि राम मंदिर दानपात्र को हर 10 दिन पर खोला जाता है। भारतीय स्टेट बैंक ने राम मंदिर के दानपात्र में दी जाने वाली रकम की गिनती के लिए और उसे ट्रस्ट के बैंक खाते में जमा करने के लिए दो कर्मचारियों को नियुक्त किए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.