बिहार में बड़ा रेल हादसा: रोहतास में मालगाड़ी के 13 डिब्बे पटरी से उतरे, रेल परिचालन बाधित

0 86

पटना: बिहार (Bihar) में भीषण रेल हादसा (train accident) होने की खबर आ रही है। यहां के रोहतास में एक मालगाड़ी (goods train) के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। बताया जा रहा है कि मालगाड़ी के करीब 13 डिब्बे पटरी से उत्तर गए। यह घटना बिहार के गया-डीडीयू रेलखंड (Gaya-DDU section) के पहलेजा और करबंदिया रेलवे स्टेशन के बीच हुई जिसमें मालगाड़ी के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए। बताया जा रहा है कि इनमें से पांच डिब्बे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इस हादसे के बाद रेल परिचालन बाधित हुआ है। घटना स्थल पर रेलवे विभाग के तमाम आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

रेल अधिकारियों का कहना है कि हमारी प्राथमिकता है कि ट्रैक को ठीक करके मालगाड़ी का परिचालन किया जाए। मालगाड़ी पलटने से डेडीकेटेड फ्रंट कोरिडोर का अप और डाउन दोनों पर रेल परिचालन बाधित है। इस हादसे के बाद कई ट्रेनें या तो रोक दी गई हैं या फिर उन्हें दूसरे रूट से भेजीं जा रही हैं।

अधिकरियों ने बताया कि बिहार के गया-डीडीयू रेलवे लाइन के पहलेजा और करबंदिया रेलवे स्टेशन के बीच डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की एक सब-लाइन पर मालगाड़ी की 13 बोगियां पटरी से उतर गईं। समर्पित फ्रंट कॉरिडोर का संचालन, ऊपर और नीचे दोनों, बाधित हो गया है। हालांकि, मालगाड़ी के सभी डिब्बे खाली होने के कारण ज्‍यादा नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन मालगाड़ी ट्रेन के डिब्‍बे बेपटरी होकर आस-पास बिखर गए तो कुछ गेहूं के खेत में जा गिरे। इस दौरान ट्रेन के कई डब्‍बों के परखच्चे भी उड़ गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.