विश्वद्यालयों के टॉपरों को आगे की पढ़ाई के लिए विदेश भेजेगी बिहार सरकार – तेजस्वी यादव

0 72

पटना । बिहार सरकार राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के इच्छुक टॉपर छात्रों को आगे की पढ़ाई के लिए विदेश भेजेगी। इसकी घोषणा शुक्रवार को बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पटना विमेंस कॉलेज में आयोजित एक कार्यक्रम में कही। तेजस्वी ने कहा कि राज्य सरकार छात्रों के हित के लिए कृतसंकल्पित है। राज्य सरकार राज्य के तमाम विश्वविद्यालय के टॉप 100 छात्रों को चयन करके अपने खर्चे पर विदेश में स्टडी कराएगी। छात्र चाहे जहां भी पढ़ना चाहे, वहां राज्य सरकार अपने खर्चे पर स्टडी कराएगी।

तेजस्वी ने रोजगार की चर्चा करते हुए कहा कि राज्य सरकार 10 लाख नियुक्ति करने जा रही है, जिसमें से 3 लाख नियुक्ति शिक्षकों की होगी। तेजस्वी ने इस मौके पर उपस्थित पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद से निवेदन करते हुए कहा कि पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग की थी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग की थी। उन्होंने यह भी कहा कि इसमें कोई राजनीति की बात नहीं है। तेजस्वी ने यह भी कहा कि यहां के छात्र भी चाहते हैं कि पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा मिले।

उन्होंने रविशंकर प्रसाद को संबोधित करते हुए कहा कि हम सब आपके साथ हैं, क्योंकि यह कार्य भारत सरकार की मानव संसाधन विकास मंत्रालय ही कर सकती है। तेजस्वी का यह भी कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो चाहेंगे वह संभव है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.