राजस्थान में BJP ने बहुमत का आंकड़ा किया पार, CM अशोक गहलोत ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

0 49

जयपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के अलावा राजस्थान (Rajasthan) में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को बड़ी जीत दर्ज की है। राजस्थान में भाजपा (BJP) ने 100 सीटों के बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है। इसी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने हार को स्वीकार करते हुए राज्यपाल कलराज मिश्रा को इस्तीफा सौंप दिया है।

निर्वाचन आयोग के शाम सात बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक भाजपा ने 114 सीट पर जीत दर्ज की है और एक सीट पर उसका उम्मीदवार आगे हैं। कांग्रेस 67 सीट जीत चुकी है जबकि दो सीट पर आगे हैं। वोटों की गिनती जारी है। राज्य विधानसभा की 200 में से 199 सीट के लिए चुनाव हुए हैं। इससे पहले गहलोत ने विधानभा चुनाव में हार को स्वीकार करते हुए कहा, “राजस्थान की जनता द्वारा दिए गए जनादेश को हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं। यह सभी के लिए एक अप्रत्याशित परिणाम है। यह हार दिखाती है कि हम अपनी योजनाओं, कानूनों और नवाचारों को जनता तक पहुंचाने में पूरी तरह कामयाब नहीं रहे।”

उन्होंने कहा, “मैं नई सरकार को शुभकामनाएं देता हूं। मेरी उनको सलाह है कि हम काम करने के बावजूद कामयाब नहीं हुए इसका मतलब ये नहीं कि वो सरकार में आने के बाद काम ही ना करें। OPS, चिरंजीवी सहित तमाम योजनाएं एवं जो विकास की रफ्तार इन पांच सालों में राजस्थान को हमने दी है वो इसे आगे बढ़ाएं। मैं सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस चुनाव में पूरी मेहनत की एवं सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने हमारे ऊपर विश्वास किया।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.