Brajesh Pathak Unnao visit: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक नवाबगंज सीएचसी का किया औचक निरिक्षण, सीएमओ को लगाई फटकार

0 327

उन्नाव : डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने यूपी के उन्नाव में नवाबगंज सीएचसी का औचक निरीक्षण किया. डिप्टी सीएम के औचक निरीक्षण से अधिकारियों में हड़कंप मच गया. डिप्टी सीएम ने यहां मरीजों और उनके परिजनों से भी बातचीत की. इसके साथ ही डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने हाजिरी रजिस्टर की जांच की और चिकित्सा व्यवस्था की जानकारी ली. नवाबगंज सीएचसी में वाटर कूलर खराब होने पर सीएमओ को फटकार लगाते हुए कहा कि आप कब से नहीं आए हैं. सीएमओ सटीक जवाब नहीं दे सके. डिप्टी सीएम ने निरीक्षण के दौरान मिली कमियों पर रिपोर्ट मांगी है.

जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक सबसे पहले इमरजेंसी वार्ड पहुंचे जहां उन्होंने मरीजों से सीधा संवाद किया और स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली और सरकार द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी दी. डिप्टी सीएम ने ओटी में गड़बड़ी देखी तो डॉक्टर के अलावा सीएमएस की लापरवाही पर गहरी नाराजगी जताते हुए सुधार के आदेश दिए. इसके बाद डिप्टी सीएम ने सीटी स्कैन रूम, डॉक्टर की ओपीडी, डायग्नोस्टिक सेंटर का निरीक्षण किया.

इस दौरान डिप्टी सीएम को गंदगी भी देखने को मिली. इसके अलावा मरीजों ने अस्पताल में दवाओं की कमी को लेकर भी डिप्टी सीएम से शिकायत की. डिप्टी सीएम ने कहा कि पहले नवाबगंज सीएचसी का निरीक्षण किया और फिर जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. सफाई जो ठीक से नहीं मिलती है. उसके लिए हमने निर्देश दिए हैं कि साफ-सफाई को तुरंत व्यवस्थित तरीके से रखा जाए. जाल, गंदगी और धूल को हटा दिया जाना चाहिए और उपकरण ठीक से बनाए रखा जाना चाहिए. जिनकी समस्याएं हैं, उन्होंने भी सुनी हैं. मरीजों से भी बात की और कोई दिक्कत नहीं है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.