रेलवे में बंपर भर्ती, इन पदों पर है शानदार मौका,जानें कैसे और कब तक कर सकते हैं आवेदन

0 150

नई दिल्ली. इंडियन रेलवे ने कई पदों पर भर्ती निकाली है. यह खबर सरकारी नौकरी की तालाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी है. आपको बता दें कि रेलवे ने करीब 500 पदों पर बंपर भर्ती निकाली है.

इसमें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में 548 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.जो कैंडिडेट्स रेलवे के इन खाली पदों पर आवेदन करने वाले हैं वो उम्मीदवार रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जाकर 3 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इसलिए बिना किसी देरी के आप आवेदन करे लें. यदि योग्यता और एज है तो. आपको बता दें कि 10 वीं पास कैंडिडेट्स इन खाली पदों पर आवेदन कर सकते हैं. लेकिन आयु सीमा आधिकतम 24 वर्ष रखी गई है.खास बात यह है कि कैंडिडेट्स का चयन बिना किसी एग्जाम का होगा. सिर्फ 10 वीं के नंबर्स के आधार पर ही मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी.

यहां आप को स्पष्ट कर दें कि ये भर्ती बिल्कुल छोटे पद के लिए हैं, इसलिए सैलरी भी थोड़ा कम है. 10 हजार से 25 हजार रुपए तक की ही सैलरी इन पदों के लिए अभी तय है.

कक्षा 10वीं की परीक्षा न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की हो
मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई कोर्स पास होना चाहिए
न्यूनतम आवश्यक आयु 15 वर्ष है और ऊपरी आयु सीमा 24 वर्ष है।
आयु की गणना का आधार 1 मई, 2023 रखा गया है। रिजर्व कैटेगरी को नियमानुसार छूट दी गई है।
मैट्रिक और आईटीआई दोनों पाठ्यक्रमों में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त प्रतिशत अंकों का औसत लेकर मेरिट सूची तैयार की जाएगी

इंडियन रेलवे द्वारा निकली गई भर्ती के तहत SECR बिलासपुर में कुल 548 पदों पदों पर पोस्टिंग दी जाएगी. इनमें पेंटर, प्लंबर, शीट मेटल वर्क, स्टेनो (अंग्रेजी),,कारपेंटर, COPA, ड्राफ्ट्समैन (सिविल), इलेक्ट्रिशियन, फिटर, मशीनिस्ट, स्टेनो

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.