चुनाव बाद हत्या मामले में सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस विधायक के पति को तलब किया

0 145

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने तृणमूल कांग्रेस विधायक के पति को समन जारी किया है। देबराज चक्रवर्ती राजारहाट-गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र से गायिका से नेता बनीं और तृणमूल कांग्रेस की विधायक अदिति मुंशी के पति हैं। चक्रवर्ती बिधाननगर नगर निगम (बीएमसी) के सदस्य (महापौर-इन-काउंसिल) भी हैं। उन्हें मंगलवार दोपहर तक कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके साल्ट लेक में सीबीआई के केंद्र सरकार के कार्यालय (सीजीओ) में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।

2021 के राज्य विधानसभा चुनावों के परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद, एक स्थानीय भाजपा नेता प्रसेनजीत दास का शव कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके केस्तोपुर इलाके में लटका पाया गया था।

अदालत के एक आदेश के बाद, सीबीआई ने जांच का जिम्मा संभाला और चक्रवर्ती जांच के दायरे में आ गए। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने उस स्थान का भी दौरा किया जहां दास का शव मिला था और पीड़ित परिवार के सदस्यों से भी बात की थी।

चुनाव के बाद की हिंसा के दो अन्य मामलों में, सीबीआई ने बेलियाघाट विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के विधायक परेश पॉल और सत्तारूढ़ दल के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल से पूछताछ की है, जो वर्तमान में पशु-तस्करी घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए न्यायिक हिरासत में हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.