मुख्यमंत्री ने 13 देशों के औद्योगिक मंत्रियों को जीआईएस के लिए किया आमंत्रित

0 125

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले वर्ष 10 से 12 फरवरी के बीच होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (जीआईएस) 2023 के लिए 13 देशों के औद्योगिक मंत्रियों/सेक्रेट्री को निमंत्रण भेजा है। इसके अतिरिक्त समस्त केंद्रीय मंत्रियों को भी निमंत्रण भेजा गया है। इस निमंत्रण पत्र में मुख्यमंत्री योगी ने ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को उत्तर प्रदेश के औद्योगिक और आर्थिक विकास के लिए ऐतिहासिक अवसर बताते हुए यूपी में उद्योग और निवेश के लिए बेहद अनुकूल परिस्थितियों का भी जिक्र किया है।

अपने पत्र में मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश की औद्योगिक विकास नीति 2022-23 के विषय में भी विस्तृत जानकारी दी है। जिन देशों के औद्योगिक विकास मंत्रियों को निमंत्रण भेजा गया है उनमें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), जापान, जर्मनी, थाईलैंड, मैक्सिको, साउथ अफ्रीका, ब्राजील, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, नीदरलैंड, बेल्जियम, कनाडा एवं अर्जेंटीना शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को वन ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने का लक्ष्य तय किया है। इसी लक्ष्य को ध्यान में रखकर प्रदेश सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन करने जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.