कश्मीरी पंडितों की हत्या पर सीएम केजरीवाल का दर्द, इस साल इस्लामिक आतंकियों ने की 16 पंडितों की हत्या

0 368

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की वापसी शुरू हो गई है, लेकिन आतंकी उन्हें निशाना बनाकर आतंक को कायम रखना चाहते हैं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस संबंध में केंद्र सरकार से मांग की है कि सभी कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा मुहैया कराई जाए. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा कि कश्मीरी पंडितों को सड़कों पर मारा जा रहा है. ऐसी घटनाओं को रोकने वाला कोई नहीं है. केजरीवाल ने कहा कि जो कश्मीरी पंडित आवाज उठाते हैं, उनकी आवाज दबा दी जाती है.

बता दें कि राहुल भट्ट, एमएल बिंदू और रजनी बाला ये सभी लोग कश्मीरी हिंदू हैं. इस साल इस्लामिक आतंकवादियों ने 16 कश्मीरी पंडितों की हत्या कर दी है. इस पर केजरीवाल ने कहा कि ऐसा लगता है कि कश्मीर में 90 के दशक का दौर लौट रहा है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि कश्मीर के लोग चाहे हिंदू हों या मुस्लिम, वे सभी शांति से रहना चाहते हैं, लेकिन आतंकवादी ऐसा नहीं चाहते. उनके लिए हिंदू-मुस्लिम एकता ही एकमात्र खतरा है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कश्मीर कश्मीरी पंडितों की जन्मस्थली है. वह वहां जाएगा. उन्हें कितनी भी सुविधाएं क्यों न दी जाएं, लेकिन यह उनकी जमीन है. वहां. अब कश्मीरी पंडित ट्रक वालों से जम्मू, श्रीनगर या अन्य जगहों पर जाने की बात कर रहे हैं. कश्मीरी पंडितों के साथ ऐसा दूसरी बार हो रहा है. केंद्र सरकार से हमारी अपील है कि कश्मीरी पंडितों को वहां सुरक्षित रूप से बसाया जाए, जो भी भूमिका होगी हम निभाएंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.