बजट पर गदगद हुए सीएम योगी, कहा- बजट में छिपा है 25 वर्षों का विज़न

0 159

लखनऊ: केंद्रीय बजट के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक प्रेस वार्ता की है. सीएम योगी ने कहा है कि केंद्रीय बजट विकसित भारत की कल्पना को साकार करने वाला है. 7 फोकस बिंदुओं को सप्तऋषि के तौर पर लिया गया है. अमृत काल में भारत के अगले 25 सालों का विजन बजट में छिपा हुआ है. सीएम योगी ने कहा कि, यह बजट आशा और आकांक्षाओं का बजट है. लोक कल्याणकारी इस बजट से नए भारत और विकसित भारत की परिकल्पना साकार होगी.

उन्होंने कहा कि भारत विश्व की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है. भारत आज विश्व की 5वीं सबसे बड़ी इकॉनमी बन गया है. पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का सबसे बड़ा फायदा उत्तर प्रदेश को मिला है. राज्य के 15 करोड़ लोग पीएम अन्न योजना से जुड़े हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में अब तक 66 फीसद का इजाफा हुआ है. ये अमृत काल का प्रथम बजट है. पंच प्रण लिया है, उसमें विकसित भारत को साकार करने वाला सर्वस्पर्शी समवेशी बजट है. समावेशी और अंत्योदय का ये बजट है. इस बजट का सबसे अधिक लाभ यूपी को मिलने वाला है. इंफ्रास्ट्रक्चर का लाभ भी यूपी को मिलेगा.

सीएम योगी का कहना था कि इस यूनियन बजट में सप्तऋषि का मॉडल रखा है. यानि 7 महत्वपूर्ण कार्य, जिससे भारत विकसित राष्ट्र बनेगा. बजट में ग्रीन ग्रोथ का प्रावधान है और यूपी ग्रीन ग्रोथ की दिशा में तेजी से बढ़ रहा है. हम ऐसे मॉडल पर कार्य कर रहे हैं. यूथ पावर का ध्यान रखा गया है. यूनियन बजट विकसित भारत की परिकल्पना को सामने रखकर लाया गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.