उत्तर प्रदेश के 35 जिलों में कोल्ड वेव-घने कोहरे का अलर्ट,19 जनवरी तक ठंड का कहर

0 150

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे में मौसम में एक बार फिर बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। ठंड और शीतलहर का एक और दौर देखने को मिलेगा। यूपी मौसम विभाग ने प्रदेश में 14 से 19 जनवरी तक भीषण ठंड और शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है। अगले 48 घंटे तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में एक डिग्री गिरावट आने के आसा भी जताए जा रहे हैं वही आज मकर संक्रांति के दिन भी शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। लखनऊ समेत आस-पास के जिलों में आज हल्की बारिश हो सकती है।

यूपी मौसम विभाग ने 15 जनवरी के बाद शीत लहर का दूसरा दौर शुरू होने की चेतावनी जारी की है, जो 19 जनवरी तक चलेगा, ऐसे में कई इलाकों में पारा शून्य डिग्री तक भी जा सकता है। अनुमान है कि गोरखपुर में 14 जनवरी को न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री, झांसी में 12.6 डिग्री, बरेली में 11.4 डिग्री, बहराइच में 12.2 डिग्री, प्रयागराज में 13 डिग्री सेल्सियस, लखनऊ में 11.4 डिग्री और मेरठ में 19 डिग्री तक जा सकता है। लखनऊ में 15 से 17 जनवरी तक कोल्ड डे और शीतलहर की चेतावनी जारी की गई है।

19 तक ऑरेंज-येलो अलर्ट

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग ने आज शनिवार 14 जनवरी को कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. ऐसे में आने वाले दिनों में ठंड का प्रकोप और बढ़ सकता है। 18 जनवरी तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कोहरा छाया रहने के आसार है। कुछ स्थानों पर कोल्ड डे की भी संभावना है, इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है। 16, 17 और 18 जनवरी को अधिक ठंड पड़ेगी। हवा की रफ्तार 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी। 15 जनवरी से पश्चिमी उत्तर प्रदेश, तराई बेल्ट के जिलों और पूर्वांचल समेत 20 जिलों में घने कोहरे के साथ शीत दिन के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.