कांग्रेस ने UP में भारत जोड़ो यात्रा का किया विस्‍तार, मिशन-2024 के लिए चलाएगी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान

0 103

लखनऊ: यूपी में 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस युवाओं और महिलाओं में पैठ मजबूत करने के लिए गांव स्तर से लेकर जिला और प्रदेश स्तर पर जन संवाद अभियान चलाने जा रही है। यह कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का विस्तार होगा। पार्टी ने इसे ‘हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’ नाम दिया है और यह अगले साल 26 जनवरी से शुरू होगा।

यह जानकारी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने दी। तीन चरणों में चलाया जाने वाला यह अभियान पूरे दो महीने तक चलेगा। पहले चरण में प्रत्येक गांव और मतदान केंद्रों पर पदयात्रा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। दूसरे चरण में जिला स्तर पर कार्यकर्ता सम्मेलन और युवा मेला होगा। तीसरे चरण में कार्यकर्ता महासमागम और महामेला आयोजित किया जाएगा, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा अन्य केंद्रीय नेता शामिल होंगे। राष्ट्रीय महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में प्रत्येक राज्य में महिला मार्च निकाला जाएगा। समापन रैली में महिला घोषणा पत्र का विमोचन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पहले चरण में प्रत्येक गांव और पोलिंग बूथ को कवर करते हुए करीब दो माह तक कांग्रेस पदाधिकारी और नेता पदयात्रा कर के प्रत्येक घरों पर झंडा लगाएंगे और जनता से सीधे जनसंवाद करेंगे। इस दौरान कांग्रेस नेता केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों को आधार बनाकर व्यापक चार्जशीट तैयार कर जनता में वितरित की जाएगी। अभियान में प्रत्येक गांव में एक बैठक अवश्य होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.