‘मैं मरने जा रही हूं पापा, माफ करना’, सुसाइड नोट लिखकर बेटी ने लगा ली फांसी

0 87

“मैं अब जीना नहीं चाहती. पापा मुझे माफ कर दीजिएगा. मेरे परिवार ने मुझे हर खुशी दी. जो मांगा, सब कुछ मिला. फिर भी मेरी गलती माफी के लायक नहीं. मैं अपनी इच्छा से जीवन त्याग रही हूं.” ये बातें नालंदा की रहने वाली एक बेटी ने अपने सुसाइड नोट में लिखी. फिर फांसी लगाकर जान दे दी.

मामला नालंदा के सिलाव थाना क्षेत्र के एक गांव का है. यहां गुरुवार की रात 15 साल की लड़की का शव दुपट्टे के फंदे से लटका मिला. घर में ही उसकी डायरी से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इसके साथ ही पुलिस केस दर्ज करके मामले की जांच में जुटी गई है. बताया जाता है कि बीते साल लड़की मानव तस्करी का शिकार हुई थी. इसके बाद से ही वह मानसिक तनाव में थी.

वहीं, सुसाइड नोट में भी उसने किसी गलती का जिक्र किया है. लड़की ने सुसाइड नोट में लिखा है, “पूज्य पिताजी, सादर प्रणाम. मैं जीवन जीना नहीं चाहती हूं. सविनय निवेदन यह है कि जो गलती मैंने की है, वह माफी देने लायक नहीं है. फिर भी हमें परिवार के सभी लोगों ने माफ कर दिया है. हमने परिवार के साथ खिलवाड़ किया है. मेरा परिवार हर खुशी देता है, जो मांगा सब कुछ मिला.”

सुसाइड नोट में आगे लिखा है, “फिर भी मेरे मम्मी-पापा, चाचा-चाची और सभी परिवार को अपनी किए गलती की वजह से कहीं सर उठा कर जीने लायक नहीं छोड़ा. फिर भी परिवार हमें फूल की तरह मानते हैं. मैं अपनी की गई गलती के कारण पूरे परिवार को उदास देखकर जीना नहीं चाहती हूं. परिवार हमें खुशी देता रहा, फिर भी हम उनके साथ हमेशा धोखा करते रहे. हम जो गलती किए हैं, वह माफी मांगने लायक नहीं है.”

सुसाइड नोट में आगे लिखा, “इसलिए मैं अपनी इच्छा पूर्वक अपना जीवन त्याग रही हूं. मेरा कोई परिवार दोषी नहीं है. मैं अपनी मर्जी से अपनी जीवन लीला समाप्त करती हूं. हो सके तो पापा हमें माफ कर दीजिएगा. आपकी प्यारी पुत्री.”

जानकारी के मुताबिक, बीते साल मृतक लड़की लापता हुई थी. उसकी मां ने पिछले साल अक्टूबर महीने में बेटी की अपहरण होने की FIR दर्ज कराई थी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे पूर्णिया से बरामद किया था. लड़की ने कोर्ट में बयान दिया था कि दो लोग उसे अगवा कर ले गए थे और बेच दिया था.

इस मामले में दोनों आरोपी फरार चल रहे थे. न्यायालय के आदेश पर लहेरी थाना क्षेत्र के मंगला के रहने वाला निशांत कुमार के घर कुर्की की कार्रवाई की गई थी. वहीं, इसी मोहल्ले का एक अन्य आरोपी राजू उर्फ श्रवण यादव ने कुर्की के पहले सरेंडर कर दिया था.

पीड़ित परिवार गांव में रहने चला गया. तब से किशोरी मानसिक रूप से परेशान रह रही थी. गुरुवार की शाम घर के सदस्य बाहर बैठे थे. इसी दौरान उसने खुद को कमरे के अंदर बंद कर लिया और दुपट्टे से फंदा बनाकर जान दे दी. वहीं, सिलाव थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.