दिल्ली शराब घोटाला : CBI ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार, KCR की बेटी से कनेक्शन

0 125

नई दिल्‍ली : दिल्ली के कथित शराब घोटाले जांच एजेंसियों का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने हैदराबाद के चार्टर्ड अकाउंटेंड बुचिबाबू गोरंटला को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी को बनाने, लागू कराने में इनकी भूमिका बताई जाती है। हैदराबाद स्थित थोक और खुदरा लाइसेंसधारियों और उनके लाभार्थी मालिकों को गलत लाभ पहुंचाने के आरोप में गोरंटला को गिरफ्तार किया गया है।

तेलंगाना के गोरंटला पहले तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता के साथ काम करते थे। उन्हें सीबीआई ने राष्ट्रीय राजधानी में तलब किया था। पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बुचिबाबू को मंगलवार शाम को गिरफ्तार किया गया। जांच एजेंसी के मुताबिक वह पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे और तथ्यों को छिपाने की कोशिश कर रहे थे। सीबीआई बुधवार को उन्हें कोर्ट में पेश करेगी। सीबीआई ने तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता से भी दिसंबर में पूछताछ की थी।

सीबीआई ने कहा कि के कविता के पूर्व ऑडिटर बुची बाबू ने मामले में ‘साउथ ग्रुप’ का प्रतिनिधित्व किया। प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई ने दावा किया है कि ‘साउथ ग्रुप’ के नाम से जानी जाने वाली एक लॉबी की मिलीभगत से दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी को बदलकर घोटाला किया गया।

दिल्ली सरकार पर निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाकर रिश्वत लेने के आरोपों के बाद एलजी वीके सक्सेना ने सीबीआई जांच का आदेश दिया था। इसके बाद ‘आप’ सरकार ने विवादित एक्साइज पॉलिसी को वापस ले लिया था। इस केस में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के दूसरे सबसे बड़े नेता मनीष सिसोदिया को भी आरोपी बनाया गया है। ईडी भी इस मामले की जांच कर रही है। हाल ही में ईडी की ओर से कोर्ट में दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का भी नाम लिया गया है। आप संयोजक की आरोपियों के साथ मिलीभगत का दावा किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.