दिल्ली के मैट्रो यात्री ध्यान दें! G20 के दौरान बंद रहेंगे इन मेट्रो स्टेशन के गेट, लिस्ट देख के घर से निकलें

0 127

नई दिल्ली: भारत इस साल जी-20 समिट की अध्यक्षता कर रहा है। नई दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। जी-20 शिखर सम्मेलन नई दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को है। इस सम्मेलन के लिए दिल्ली को सजाया जा रहा है तो दूसरी तरफ राजधानी की सुरक्षा भी बढ़ाई जा रही है। जी-20 सम्मेलन के दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सुरक्षित किले में तब्दील रहेगी। G20 के दौरान कई सड़कें बंद रहेंगी।

सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। वहीं, कई मेट्रो स्टेशन के गेट भी 8 से 10 सितंबर तक VVIP रूट के दौरान बंद रहेंगे। इसमें सेंट्रल दिल्ली से लेकर साउथ दिल्ली तक के स्टेशन शामिल हैं। हालांकि, मेट्रो सेवा बाधित नहीं होगी।

बीकाजी कामा प्लेस, मोती बाग, मुनिरका, आरके पुरम, आईआईटी और सदर बाजार कैंटोनमेंट मेट्रो स्टेशन पर आवागमन बंद रहेगा। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पूरी तरह से बंद रहेगा। क्योंकि यह आयोजन स्थल के सबसे नजदीक का मेट्रो स्टेशन है। वहीं, धौला कुआं, खान मार्केट, जनपथ, सुप्रीम कोर्ट और बीकाजी कामा प्लेस को सेंसिटिव मेट्रो स्टेशनों की लिस्ट में रखा गया है।

जी-20 सम्मेलन को देखते हुए तीन दिन के लिए यानी 8 से 10 सितंबर तक दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक अवकाश का ऐलान किया है। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। इसी के चलते रेलवे ने दिल्ली आने वाले कई ट्रेनों को कैंसिल किया है। नॉर्थन रेलवे के मुताबिक, नई दिल्ली में G-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर 9, 10 और 11 सितंबर को कुल 207 ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी गई हैं। वहीं, 36 ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट और शॉर्ट ओरिजिनेट करने का फैसला किया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.