दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर लगाए बैरिकेड्स, नेशनल हाईवे-9 की सर्विस लेन बंद

0 23

गाजियाबाद: किसानों के 13 फरवरी को पंजाब से दिल्ली कूच करने को लेकर दिल्ली और यूपी पुलिस सतर्क हो गई है। गाजीपुर बॉर्डर पर बैरिकेड्स लगाकर सर्विस लेन पर को बंद कर दिया है। गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले फ्लाईओवर के ऊपर भी बैरिकेड रख दिए गए हैं, लेकिन अभी उसे बंद नहीं किया गया है। ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर धारा 144 लागू कर दी गई है।

सोमवार सुबह से ही दिल्ली पुलिस ने यूपी को दिल्ली से जोड़ने वाले नेशनल हाईवे-9 की सर्विस लेन को गाजीपुर बॉर्डर पर बंद कर दिया है। पहले लोहे के बैरिकेड्स लगाए हैं, फिर उससे थोड़ा आगे बीच रास्ते में दिल्ली पुलिस की दो बसें खड़ी कर दी गई हैं। दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा रविवार रात गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और अफसरों को दिशा-निर्देश दिए।

सामान्य तौर पर गाजीपुर बॉर्डर पर गाजीपुर मुर्गा मंडी जाने वाले रास्ते पर लोहे के बैरिकेड्स लगे रहते हैं। लेकिन अलर्ट के चलते रविवार को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के ऊपर भी काफी संख्या में बैरिकेड्स खड़े कर दिए गए हैं। पूरे बॉर्डर पर जगह-जगह लाउडस्पीकर लगाए गए हैं, ताकि पुलिस एक प्‍वॉइंट पर बैठकर दिशा-निर्देश दे सके। दिल्ली पुलिस ने बॉर्डर पर अपना मूवमेंट बढ़ा दिया है। बड़े वाहनों पर पैनी नजर रखी जा रही है।

जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक गाजियाबाद जाने वाले वाहन अक्षरधाम मंदिर के सामने पुश्ता रोड या पटपड़गंज रोड, आईएसबीटी आनंद विहार, महाराजपुर बॉर्डर या अप्सरा बॉर्डर से निकल सकते हैं। जिन वाहनों को दिल्ली से हरियाणा जाना है, डाबर चौक, मोहननगर, हापुड़ रोड, जीटी रोड से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के डासना कट पर पहुंचकर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर पहुंच जाएं।

दूसरा रास्ता ये है कि ऐसे वाहन सर्विस लेन से दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे से मंडोला, खेकड़ा होते हुए ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर पहुंच सकते हैं। तीसरा रास्ता ये है कि ये वाहन ट्रोनिका सिटी से बाईं ओर मुड़कर दिल्ली-देहरादून निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे और फिर खेकड़ा से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पहुंचकर हरियाणा जा सकते हैं।

गाजीपुर मंडी की सर्विस लेन पर रखे गए बैरिकेड्स के चलते लोगों को दिन भर दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वैशाली में रहने वाली शिवानी जो दिल्ली के कनॉट प्लेस में नौकरी करने के लिए जाती हैंं, वह गाज़ीपुर मंडी फ्लावर के नीचे से दिल्ली के लिए अपने गंतव्य को आगे बढ़ती हैंं, लेकिन बैरिकेड्स लगे होने की वजह से उन्हें काफी लंबा घूम कर दिल्ली के लिए जाना पड़ रहा है।

ठीक ऐसे ही इंदिरापुरम इलाके में रहने वाले आशुतोष का कहना है कि बैरिकेड लगे होने की वजह से उन्हें आनंद विहार की तरफ से दिल्ली में प्रवेश करना पड़ रहा है, इससे उन्हें जाम का सामना भी करना पड़ रहा है और रास्ता काफी लंबा हो रहा है। ऐसे ही बड़ी संख्‍या में लोग जाम के झाम से जूझते दिखाई दे रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.