गूगल पर सर्च न करें ये 5 चीजें, खानी पड़ेगी जेल की हवा, लगेगा 10 लाख का जुर्माना

0 89

दिल्ली: गूगल का इस्तेमाल हर कोई करता है। अगर आप गूगल पर कुछ भी सर्च करते हैं तो आपको उसकी जानकारी मिल जाती है। इतने सारे लोग Google पर कुछ भी खोज रहे हैं। लेकिन, Google पर कुछ चीजें सर्च करना काफी महंगा हो सकता है। क्योंकि, कुछ ऐसे विषय हैं। जिसे Google पर सर्च करना गैरकानूनी है। ऐसा करने पर 10 लाख रुपये तक का जुर्माना और कारावास हो सकता है। इसके बारे में जानें….

पोस्को एक्ट के तहत कंटेंट सर्च करने पर 5 से 7 साल की कैद
1. Google पर कभी भी गर्भपात कैसे कराएं। यह कानूनन अवैध है। सरकार ने इसके लिए कानून बनाया है। यदि आप इस पर कुछ शोध कर रहे हैं, तो आप जेल की हवा खा सकते हैं।

2. यदि आप नाबालिगों से संबंधित कुछ अश्लील सामग्री खोजने के बहाने पकड़े जाते हैं, तो आपको सीधे जेल भेजा जा सकता है। आप पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है। पोस्को एक्ट के तहत कंटेंट सर्च करने पर 5 से 7 साल की कैद हो सकती है।

3. अगर आप गूगल पर बम बनाने का तरीका सर्च करेंगे तो आपके दिन खत्म हो जाएंगे। क्योंकि, यह भी कानूनन अवैध है। ऐसा करने पर आपको कानूनन सजा हो सकती है।

4. अगर आप Google पर Pirated Movies सर्च करते हैं तो आपको जेल हो सकती है। आपको 3 साल की जेल हो सकती है। 10 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

5. समाज में चलते समय ऐसी ही कुछ संवेदनशील घटनाएं होती हैं। अगर आप इसे गूगल पर सर्च करेंगे तो आपको जेल हो सकती है। किसी भी पीड़ित को गूगल पर सर्च न करें। यह आपको परेशानी में डाल सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.