नवरात्रि में ये करें काम, मां करेंगी हर मनोरथ पूर्ण

0 75

नई दिल्ली: चैत्र नवरात्रि आने वाला है. नवरात्रि का पर्व मां दुर्गा को समर्पित है. नवरात्रि में किए जाने वाले उपाय जीवन में सुख-समृद्धि लाते हैं.मां दुर्गा की पूजा के लिए करें ये उपाय.

मां दुर्गा का हमें हर पल सुमिरन करते ही रहना चाहिए पर नवरात्रि को देवी माँ के नौ स्वरूपों की विशेष पूजा हेतु अतिशुभ मंगलकारी महत्वपूर्ण समय निश्चित ही माना गया है. मां दुर्गा की पूजा के विलक्षण समय काल को कोई भी खोना नहीं चाहेगा, पर विधि विधान की समुचित जानकारी का अभाव नहीं होने से कई बार मां को प्रसन्न करने की कोशिशें नाकामयाब रहती हैं.

सारी कमियों को दूर रखते हुए आप पर मां दुर्गा से शीघ्र प्रसन्नता और मनोकामना जल्द पूरी करने के किए नवरात्रि में होने वाले व्रत के सीधे, सटीक और आसान उपाय बताते हैं.ब्रह्म मुहूर्त में उठने की महत्ता का ज्ञान को सभी को होता है. नवरात्रि के नौ दिनों में ब्रह्म मुहूर्त में मां का ही स्मरण करते हुए नहाएं और हमेशा पवित्र वस्त्र धारण करें.

नवरात्रि के व्रत के दिन गहरे रंग के वस्त्र ना धारण करें, यानि गहरे नीले या काले वस्त्र ना पहने.नवरात्रि के नौ दिनों में प्रत्येक दिन मां के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा की जाती है और शास्त्रों में प्रत्येक स्वरूप के लिए एक खास रंग निर्धारित किया गया है

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.