Dr Vijay Singla:पंजाब के मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार के आरोप में स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर विजय सिंगला को किया बर्खास्त

0 209

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर विजय सिंगला (Dr Vijay Singla) को भ्रष्टाचार के आरोप में कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया।

सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो संदेश में, मान ने कहा कि उन्होंने यह जानने के बाद निर्णय लिया कि मंत्री कथित रूप से पारित निविदाओं के लिए 1% कमीशन की मांग कर रहे थे।

राज्य का स्वास्थ्य विभाग दवा, उपकरण और अन्य सामग्री खरीदने के लिए हजारों करोड़ रुपये के टेंडर मंगाता है.

मान ने कहा कि उन्हें औपचारिक शिकायत मिली है कि मंत्री भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। “मैं मंत्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा हूं। मैं उन्हें कैबिनेट से हटा रहा हूं.’

उन्होंने कहा, ‘मैं शिकायत को दबा कर रख सकता था क्योंकि न तो मीडिया और न ही विपक्षी दलों को इसके बारे में पता था। लेकिन चूंकि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस अपनाया है, इसलिए मैंने तुरंत मंत्री को बर्खास्त कर दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पुलिस को डॉक्टर सिंगला (Dr Vijay Singla) के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है.

मान ने कहा कि ऐसी घटना देश में दूसरी बार हुई है। “2015 में, केजरीवाल ने अपने खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री को रिश्वत मांगने का एक वीडियो दिखाए जाने के बाद बर्खास्त कर दिया था। मैं सभी को बताना चाहता हूं कि मैं ₹1 का भी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करूंगा। शहीद भगत सिंह के खटकर कलां गांव में हमने शपथ ली थी. हमने वादा किया था कि हम भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चलाएंगे।

दंत चिकित्सक सिंगला मानसा से आप विधायक हैं। उन्होंने गायक सिद्धू मूसेवाला के नाम से लोकप्रिय कांग्रेस उम्मीदवार शुभदीप सिंह सिद्धू को 99,000 से अधिक मतों से हराया था।

मान के फैसले की सराहना करते हुए, आप के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने ट्वीट किया, “आम आदमी पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके पास भ्रष्टाचार के आधार पर अपने खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ईमानदारी, साहस और ईमानदारी है। हमने इसे दिल्ली में देखा, अब हम इसे पंजाब में देख रहे हैं। भ्रष्टाचार के लिए जीरो टॉलरेंस। सीएम @BhagwantMann द्वारा सराहनीय निर्णय। ”

 

यह भी पढ़ें: Corona Update: देश में 24 घंटे में कोरोना के 1,675 नए मरीज

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.