सपा नेता आजम खान की फिर बढ़ी मुश्किलें, पत्नी और बेटे के साथ ईडी ने तलब किया

0 329

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. वह अभी हाल ही में जेल से बाहर आया है और अब ईडी ने उसे तलब किया है. ईडी ने आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को तलब किया है। आपको बता दें कि ईडी जौहर यूनिवर्सिटी से पैसे जुटाने, यूनिवर्सिटी के निर्माण में हुए फंड ट्रांसफर के मामले में जांच कर रही है. ईडी ने इन सभी को लखनऊ जोनल ऑफिस बुलाया है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मां-बेटे से पूछताछ करेगा ईडी ईडी ने इस मामले में सीतापुर जेल में बंद आजम खान से भी पूछताछ की थी.

आपको बता दें कि हाल ही में यूपी की रामपुर संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने 42,000 से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी और सपा प्रत्याशी मोहम्मद आसिम राजा, जो सपा नेता आजम खान के बेहद करीबी माने जाते हैं. इस सीट से हारे सामना करना पड़ा। ऐसे में जब आजम से इस हार पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह चुनाव कहां था? आप इसे न तो चुनाव कह सकते हैं और न ही इसे चुनाव परिणाम कह सकते हैं।

रामपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार की हार के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक आजम खान ने आरोप लगाया था कि सत्तारूढ़ भाजपा ने सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करके रामपुर के लोगों की जीत को हार में बदल दिया। आजम ने दावा किया कि किसी अंतरराष्ट्रीय संगठन को ईमानदारी से चुनाव कराना चाहिए और अगर उनका उम्मीदवार हार जाता है तो वह राजनीति छोड़ देंगे।

रामपुर में भाजपा प्रत्याशी की जीत को लोकतंत्र की हार करार देते हुए आजम ने कहा था कि यह अच्छी बात है, वे (भाजपा) जीते, लेकिन यह जीत उनकी नहीं है. इसी तरह, उन्होंने उत्तर प्रदेश की सरकार भी बनाई है और मैं उन सभी ताकतों को शर्मसार करना और महसूस करना चाहता हूं, जो लोकतंत्र को कमजोर कर रही हैं, उनके छोटे-छोटे फायदे के लिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.