16 मार्च को निर्वाचन आयोग करेगा लोक सभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

0 62

नई दिल्ली : निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को बताया कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान 16 मार्च यानि शनिवार को किया जाएगा। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही आदर्श आचार संहिता भी लागू हो जाएगी।

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही निर्वाचन आयोग ओडिशा, आंध्र प्रदेश, सिक्कम और अरुणाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तारीखों का भी ऐलान करेगी। निर्वाचन आयोग ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान 16 मार्च दोपहर 3 बजे किया जाएगा। शुक्रवार को नवनियुक्त चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने भी अपना कार्यभार संभाल लिया।

इससे पहले गुरुवार को केंद्र सरकार ने दोनों चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति के संदर्भ में अधिसूचना जारी की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीन सदस्यीय समिति ने चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति के लिए ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू के नाम की अनुशंसा की।

यह फैसला लोकसभा चुनाव से पहले अरूण गोयल के इस्तीफे के बाद लिया गया है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी विपक्षी सदस्य के रूप में तीन सदस्यीय पैनल में थे। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता और केंद्रीय मंत्री अमित शाह बैठक में शामिल हुए थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.