किसानों का दिल्ली कूच आज: छावनी में तब्दील हुए सभी Border, कंटीली तारें और बेरिकेड्स लगाए- ड्रोन से आंसू गैस के गोले दागने के भी इंतजार

0 26

नई दिल्ली: न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी को लेकर कानून बनाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर किसानों का ‘दिल्ली चलो मार्च’ आज शुरू होने जा रहा है। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने दिल्ली में प्रवेश करने वाले सभी बार्डर सील कर दिए हैं और भारी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई है। गाजीपुर, सिंघु, संभू, टिकरी समेत सभी बॉर्डर को छावनी में तब्दील किया गया है। पुलिस ने भी साफ किया है कि किसानों की आड़ में उपद्रवियों ने अगर कानून व्यवस्था में खलल डालने की कोशिश की तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

पुलिस ने हरियाणा से दिल्ली आने वाले मार्गों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। इसके अलावा यूपी से दिल्ली में आने पर रोड भी सील कर दिए गए हैं। सिंघु बॉर्डर पर कंटीली तारें और बेरिकेड्स लगाए गए हैं। सीमेंट के बेरिकेड्स में कंक्रीट भरके मजबूत किया गया है। ड्रोन से आंसू गैस के गोले दागने के भी इंतजाम किए गए हैं।

वहीं, इससे पहले सोमवार देर रात तक केंद्रीय मंत्रियों और किसान नेताओं के बीच बैठक चली। सरकार ने आंदोलन पर अड़े अन्नदाताओं को समझाने की हर संभव कोशिश की, लेकिन 5 घंटे से ज्यादा चली बैठक भी बेनतीजा रही। उसके बाद किसान नेताओं ने आर-पार की जंग का ऐलान करते हुए कह दिया कि दिल्ली कूच होकर रहेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.