तेलंगाना: सिकंदराबाद के स्वप्नलोक कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर, रेस्क्यू ऑप्रेशन जारी

0 76

सिकंदराबाद. तेलंगाना (Telangana) के सिकंदराबाद (Secunderabad) शहर में स्थित स्वप्नलोक कॉम्प्लेक्स (Swapnalok Complex) में गुरुवार को भीषण आग लग गई। इमारत में कई लोगों के फंसे हुए हैं। मौके पर दमकल विभाग की कई गाड़ियां पहुंच गई है। आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही रेस्क्यू ऑप्रेशन भी जारी है। घटनास्थल पर पुलिस प्रशासन और तेलंगाना के मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव भी मौजूद है।

साउथ जोन के एडिशनल डीसीपी, सैयद रफीक ने बताया, “लगभग 7:30 बजे शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। हम अंदर फंसे लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। अभी तक हमें नहीं पता कि कितने लोग फंसे हुए हैं। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और बचाव अभियान जारी है।”इमारत से बचाए गए एक पीड़ित का दावा है कि इमारत की पांचवीं मंजिल पर करीब 10 लोग फंसे हुए हैं। दमकल कर्मी इन लोगों को बचाने का अथक प्रयास कर रहे हैं। अभी तक किसी के हताहत या घायल होने की कोई खबर सामने नहीं आई है।

इस घटना की खबर मिलते ही तेलंगाना के मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव स्वप्नलोक कॉम्प्लेक्स पहुंचे। उन्होंने स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि, “दमकल की गाड़ियों ने बचाव दल मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है। इमारत के अंदर एक कमरे में अभी भी 5-6 लोग फंसे हुए हैं। बचाव दल दीवार तोड़कर अंदर घुसे सभी लोगों को बचाने के लिए लोहे की छड़ों का उपयोग कर रहे हैं, अब तक वे 11 लोगों को नीचे ला चुके हैं।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.