फिरोजाबाद के 3 मंजिला मकान में लगी भयंकर आग, 3 बच्चों समेत 6 की दर्दनाक मौत

0 60

नई दिल्ली. उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) की एक खबर के अनुसार, यहां के फिरोजाबाद (Firozabad) जिले में एक घर में बीते मंगलवार को भीषण आग (Fire) लग गई। इस हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई है। इनमें 3 बच्चे,2 महिला और 1पुरुष शामिल हैं। यह जानकारी स्थानीय पुलिस SSP आशीष तिवारी ने दी है। वहीं इस भयंकर आग पर काबू पाने को फायर विभाग की करीब 7 गाड़ियां देर रात तक काबू पाने का प्रयास करती रहीं। इस बढती आग की लपटों के बीच5 लोगों के फंसे होने की सूचना पर DM व SSP के साथ शिकोहाबाद व जसराना सर्किल का फोर्स भी मौके पर पहुंच गया था।

जानकारी एक अनुसार, फिरोजाबाद के कस्बा पाढ़म में मंगलवार शाम भयंकर अग्निकांड हुआ। यहां के एक बेसमेंट में बने फर्नीचर शोरूम में शाम 06:30बजे जो आग भड़की तो वह तीसरी मंजिल पर बने आवास तक पहुंच गई। वहीं एक परिवार के सदस्य आग में फंसे रह गए। इस आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड को करीब तीन घंटे से ज्यादा का समय लगा। इस भयंकर अग्निकांड में कारोबारी परिवार के 6 सदस्यों की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से झुलस गए।वहीं मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल बताए जा रहे हैं। उनके शव निकाल लिए गए हैं।

आगजनी की इस भयंकर घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपना शोक व्यक्त किया है। वहीं हादसे में मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता दिए जाने की घोषणा की है। जानकारी के अनुसार इस घर में इनवर्टर बनाने का काम होता था। वहीं आग लगने का करण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.