कर्नाटक के नर्सिंग एंड पैरामेडिक कॉलेज में फूड प्वाइजनिंग से मचा हाहाकार, 130 से अधिक छात्रों की तबियत बिगड़ी

0 128

मंगलुरु: कर्नाटक (Karnataka) के मंगलुरु के शक्तिनगर इलाके (Shaktinagar area) में एक निजी नर्सिंग और पैरामेडिकल कॉलेज के लगभग 137 छात्रों को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। कथित तौर पर उनके छात्रावास के मेस में खाना खाने के बाद फूड प्वाइजनिंग (food poisoning) हो गया। जिसके बाद छात्रों की तबियत खराब हो गई। सभी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार सिटी नर्सिंग एंड पैरामेडिक कॉलेज, मंगलुरु के छात्रों ने सोमवार शाम को छात्रावास की कैंटीन में रात का खाना खाने के बाद पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत की।

तबियत खराब होने के बाद कुल 137 छात्रों को 6 अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। फ़िलहाल सभी छात्रों की हालत स्थिर बताई जा रही है। इस मामले में अभी तक तक यह नहीं पता चल सकता है कि खाने में ऐसी क्या चीज परोसी गई थी, जिसके कारण फूड प्वाइजनिंग हुई। मंगलुरु पुलिस कमिश्नर ने बताया कि हमें पता चला कि दोपहर 2 बजे से लगभग 137 छात्रों ने फूड प्वाइजनिंग, पेट दर्द, लूज मोशन, उल्टी की शिकायत की और उन्हें सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। करीब 137 छात्रों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। हम इसका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

जिला स्वास्थ्य निरीक्षक डॉ. अशोक कहते हैं कि फूड प्वाइजनिंग के चलते उन्हें भर्ती कराया गया है। घबराने या घबराने की जरूरत नहीं है। हम हॉस्टल जाएंगे, वार्डन से बातचीत करेंगे और सब कुछ पता करेंगे। सभी छात्र खतरे से बाहर हैं। कोई हताहत नहीं हुआ है। इससे पहले एक और मामले में आंध्र प्रदेश के पालनाडु के एक स्कूल के सौ से अधिक छात्र बीमार पड़ गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.