पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान बोले- कांग्रेस देश का भला नहीं कर सकती, PM मोदी अद्भुत काम कर रहे

0 50

सीहोर। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने गुरुवार को विदिशा लोकसभा की बुधनी विधानसभा (Budhni Assembly) में आयोजित होली मिलन समारोह में सहभागिता की। कार्यक्रम में पूर्व सीएम ने ढोल बजाया और फाग पर जमकर थिरके। वहीं, बहनों ने भी भैया शिवराज से मुलाकात कर उन्हें तिलक लगाया और चुनाव लड़ने के लिए राशि दी।

इस दौरान चौहान ने कहा कि होली आनंद का त्योहार है, रंगों का त्योहार है, उत्सव का त्योहार है और यहां कोई नेता नहीं और कोई जानता नहीं है, हम सब एक ही हैं। जिंदगी आनंद से जीना चाहिए। होली के रंग आप सभी की जिंदगी में खुशियों के रंग भर दे। यही भगवान से प्रार्थना है। सब सुखी हो, सबका मंगल हो और सबका कल्याण हो। वहीं, शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में मोदी को सबसे सुंदर कमल का फूल भेंट करना है।

‘कांग्रेस कभी देश का भला नहीं कर सकती’
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा का आयोजन हो रहा था। पूरा देश दिवाली मना रहा था, उत्सव के रंग में डूबा हुआ था। सभी रामलला के दर्शन के आतुर थे। मैडम सोनिया और राहुल गांधी को भी सम्मानपूर्वक निमंत्रण दिया गया, लेकिन उन्होंने कहा कि हम नहीं जाएंगे, विनाशकाले विपरित बुध्दि। आज कांग्रेस के विचारवान नेता कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं। क्योंकि जब कांग्रेस सरकार में थी, तब भी उन्होंने कोई विकास नहीं किया। कांग्रेस कभी भी देश की जनता का भला नहीं कर सकती है।

‘बहनों की आंखों में आंसू नहीं रहने दूंगा’
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं बेटियों के पैर धोता हूं, मैं बहनों की पूजा करता हूं, मुझे हर स्त्री में देवी का रूप दिखाई देता है। बहनों की जिंदगी में आंसू नहीं रहने दूंगा, उनकी जिंदगी में खुशहाली लाकर रहूंगा। आखिर क्यों बेटा और बेटी में भेद किया जाएगा। क्या बेटियां कोख में मरती रहेंगी, ये सभी सवाल मुझे बैचेन करते हैं। इसलिए जब मैं मुख्यमंत्री बना तो सबसे पहले लाड़ली लक्ष्मी जैसी योजना बनाई। बेटियां बोझ नहीं वरदान हैं। फिर लाड़ली बहना योजना आई, ये योजनाएं जिंदगी बदलने के लिए बनी। मेरी बहनें मजबूर न रहें, मजबूत बनें। उनका मान बढ़े, सम्मान बढ़े, आत्मसम्मान बढ़े। जब तक मेरी सांस चलेगी, तब तक बहनों के कल्याण के लिए काम करूंगा। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी संकल्प है कि हर बहन को लखपति बनाना है। लखपति दीदी मतलब बहनों की आय साल में एक लाख रुपये से ज्यादा हो। उन्होंने कहा कि राजनीति में इसलिए काम किया कि उद्देश्यपूर्ण जीवन जीना है।

‘आदर्श संसदीय क्षेत्र बनेगा विदिशा’
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विदिशा संसदीय क्षेत्र को आदर्श लोकसभा बनाना है। वहीं, बुधनी विधानसभा को लेकर पूर्व सीएम ने कहा कि बुधनी, शाहगंज, रेहटी और भैरूंदा सहित सभी ग्रामों को भी आदर्श ग्राम बनाना है, एक उदाहरण सेट करना है। अब खेल ग्राम की प्रधानमंत्री जी चर्चा करते हैं। वहीं, पूर्व सीएम ने कहा कि बुधनी में विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है, चाहे सिंचाई की योजना हो, नर्मदा का पानी हो, घाट हो, नेशनल हाइवे, कोई कल्पना भी नहीं करता था कि बुधनी से रेल लाइन जाएगी। उन्होंने कहा कि आज कहते हुए गर्व है कि मैंने आपका नाम और सम्मान पूरे देश में रोशन किया है। मध्यप्रदेश की चर्चा पूरी दुनिया में होती है, आत्मसंतोष है, लेकिन आगे और काम करना है।

‘मोदी जी ने अद्भुत काम किए हैं’
पूर्व सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश आगे बढ़ रहा है। मोदी के नेतृत्व में एक वैभवशाली, गौरवशाली, शक्तिशाली, सम्पन्न और समृध्द विकसित भारत का निर्माण हो रहा है। मोदी अद्भुत काम कर रहे हैं। उन्होंने एक-एक कर सभी मुद्दे हल कर दिए हैं। हमारे देश की अर्थव्यवस्था दुनिया में पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है और मोदी के तीसरे टर्म में दूनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाना है। सीहोर जिला मीडिया प्रभारी सुशील संचेती ने जानकारी देते हुए बताया कि आज आयोजित होली मिलन समारोह में सांसद रमाकांत भार्गव, जिला भाजपा अध्यक्ष रवि मालवीय, पूर्व निगम अध्यक्ष गुरुप्रसाद शर्मा, पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह राजपूत सहित क्षेत्र के सभी भाजपा परिजन उपस्थित रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.