Happy Birthday Prakash Raj: छोटी सहायक भूमिकाओं से लेकर युग के खलनायक तक, जानिए प्रकाश राज का उदय

0 532

हास्य पात्रों से लेकर क्रूर खलनायक तक, ऐसी कोई भूमिका नहीं है जिसे प्रकाश राज नहीं निभा सकते। प्रकाश अपने प्रशंसकों को अपने सामाजिक कार्यों और बेबाक राय से अचंभित कर देता है। यह प्रतिभाशाली अभिनेता 26 मार्च को अपना 57 वां जन्मदिन मनाएंगे (Happy Birthday Prakash Raj ) । प्रकाश ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म मिथिला सीथेयारु से की और 1992 में रिलीज हुई हरकेया कुरी से प्रसिद्धि पाई। वर्तमान में, अपने खेल के शीर्ष पर, प्रकाश प्रति फिल्म 4-5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्होंने 300 रुपये की मामूली राशि अर्जित की थी।

अपने करियर के शुरुआती दौर में, प्रकाश स्टेज शो के लिए प्रति माह 300 रुपये कमाते थे, जिसमें वह प्रदर्शन करते थे। वह नुक्कड़ नाटक में भी बहुत सक्रिय भागीदार थे। अभिनेता के नाम 2000 स्ट्रीट थिएटर प्रदर्शन हैं। वे सातवीं कक्षा से थिएटर कर रहे हैं।

समय के साथ, प्रकाश नकारात्मक भूमिकाओं के पर्याय बन गए (Happy Birthday Prakash Raj )। सिंघम, कल्कि, अन्नियां और दबंग 2 फिल्मों में उनके किरदार उनके प्रशंसकों द्वारा हमेशा के लिए संजोए जाएंगे। कई फिल्मों में जहां प्रकाश ने खलनायक की भूमिका निभाई, यहां तक ​​कि उन्होंने नायक को भी भारी कर दिया।

कई लोगों का कहना है कि उनकी सफलता का मंत्र यह है कि वह कभी भी किसी खाके का पालन नहीं करते हैं। प्रकाश एक बहुमुखी अभिनेता हैं और हर नकारात्मक भूमिका को अपने अंदाज में निभाते हैं।

उत्सुक पाठक

अभिनेता एक उत्साही पाठक है। जब वह शूटिंग में व्यस्त नहीं होते हैं, तो उन्हें हमेशा किताब पढ़ते हुए देखा जा सकता है।

एक बहुभाषाविद

एक प्रतिभाशाली व्यक्ति के रत्न, प्रकाश की तुलु, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मराठी, हिंदी और मलयालम जैसी भाषाओं पर एक मजबूत कमांड है।

Also Read: The Kapil Sharma Show : बंद होने वाला है ‘द कपिल शर्मा शो’…..

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.