हाईकोर्ट में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, लाखों में मिलेगी सैलरी

0 190

हाईकोर्ट में बेहतरीन नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए शानदार अवसर है. उड़ीसा हाईकोर्ट ने असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (ASO) के पद पर भर्ती निकाली है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर की कुल 199 वैकेंसी है. हाईकोर्ट की इस भर्ती के लिए फॉर्म 20 मार्च तक भर सकते हैं. फॉर्म उड़ीसा हाईकोर्ट के पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन भरना होगा. उड़ीसा हाईकोर्ट में असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर पद पर नौकरी के लिए किसी भी डिसिप्लिन में ग्रेजुएट होना चाहिए. योग्यता संबंधी जानकारी डिटेल में जानने के लिए आधिकारिक भर्ती नोटिफिकेशन देखें.

उड़ीसा हाईकोर्ट में ASO की वैकेंसी:-
अनारक्षित- 67
SEBC- 34
एसटी-77
एससी-21

आवश्यक योग्यता:-
असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर पद के लिए किसी भी डिसिप्लिन में बैचलर डिग्री होनी चाहिए. साथ ही कंप्यूटर अप्लीकेशन की नॉलेज भी होनी चाहिए.

आयु सीमा:-
आयु सीमा की बात करें तो कम से कम 21 साल और अधिकतम 32 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क:-
असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर भर्ती परीक्षा की फीस 500 रुपये है. हालांकि एससी, एसटी और दिव्यांग कैंडिडेट्स की परीक्षा फीस माफ है.

चयन प्रक्रिया:-
– प्रारंभिक परीक्षा 150 नंबर की होगी.
-परीक्षा में जनरल इंग्लिश, जनरल नॉलेज, लॉजिकल रीजनिंग, क्वॉन्टिटेटिव एप्टीट्यूड से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे.
-यह परीक्षा दो घंटे की होगी.
-प्रत्येक प्रश्न एक नंबर का होगा और परीक्षा में 0.5 नंबर की निगेटिव मार्किंग भी होगी.
– प्रारंभिक परीक्षा के पश्चात् मुख्य परीक्षा होगी.
– मुख्य परीक्षा 300 नंबर की होगी.
-मुख्य परीक्षा डिस्क्रिप्टिव होगी.
-मुख्य परीक्षा के बाद 100 नंबर की कंप्यूटर अप्लीकेशन परीक्षा होगी. इसमें 50 नंबर का थ्योरी और 50 नंबर का प्रैक्टिकल होगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.