कूनो पार्क से आई Good News, मादा चीता ने दिया चार शावकों को जन्म

0 80

श्योपुर /भोपाल: मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में स्थित कूनो नेशनल पार्क से एक अच्छी खबर आई है क्योंकि यहां चीतों के चार शावकों का जन्म हुआ है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए स्थानीय प्रबंधन को बधाई दी है।

कूनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जन्म दिन के मौके पर दक्षिण अफ्रीका के नामीबिया से आए आठ चीतों के दल को छोड़ा था। यह चीतों की पुर्नस्थापना के अभियान का श्रीगणेश था। उसके बाद 12 और चीते आए। इस तरह चीतों का कुनबा 20 का हो गया था, मगर उनमें से एक मादा चीता की मौत हो गई।

कूनो से बुधवार को एक अच्छी खबर आई और पता चला कि एक मादा चीता ने चार शावकों को जन्म दिया है। मुख्यमंत्री चौहान ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और सफल प्रयासों से चीता की सुखद वापसी भारत में हुई है। मध्यप्रदेश चीता स्टेट बना है।

उन्होंने आगे कहा, आज कूनो नेशनल पार्क में चीता परिवार में चार नये शावकों के आगमन से हम समस्त मध्यप्रदेशवासी हर्षित एवं आनंदित हैं। यह हमारे लिए अत्यंत आनंददायी है कि कूनो में चीता परिवार बढ़ रहा है। वन विभाग, कूनो नेशनल पार्क, स्थानीय प्रशासन के सफल प्रबंधन से सुखद परिणाम मिले हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.