सरकारी नौकरी: BSF में हो रही है 10वीं-12वीं पास के लिए भर्तियां, जानिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया

0 320

BSF Recruitment 2022: सीमा सुरक्षा बल, BSF ने सब इंस्पेक्टर एवं एचसी पदों पर नौकरी निकाली है. जिसके तहत अभ्यर्थियों से बीएसएफ के ऑफिशियल पोर्टल bsf.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. पदों के लिए इच्छुक एवं पात्र कैंडिडेट्स विज्ञापन जारी होने के 30 दिनों के अंदर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. कुल 281 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिसमें एसआई मास्टर के 8, एसआई इंजन ड्राइवर के 6, एसआई वर्कशॉप के 2, एचसी मास्टर के 52, एचसी इंजन ड्राइवर के 64, एचसी वर्कशॉप के 19 एवं सीटी क्रू के 130 पद भरे जाएंगे.

शैक्षणिक योग्यता:-
पदों के लिए 10वीं, 12वीं पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. साथ ही एसआई इंजन ड्राइवर पदों के लिए मैकेनिकल इंजीनियरिंग से डिप्लोमा अथवा डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा:-
उपरोक्त पदों के लिए 22 से 28 वर्ष तक के कैंडिडेट्स आवेदन करने के पात्र हैं. साथ ही इसमें आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को छूट दी जाएगी.

आवेदन प्रक्रिया:-
इच्छुक एवं योग्य ऑफिशियल पोर्टल bsf.gov.in पर जाकर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी होने के 30 दिनों के अंदर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. भर्ती संबंधी अन्य किसी भी जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक से नोटिफिकेशन देखें.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.