सरकारी नौकरी: रेलवे में निकली बंपर नौकरियां, 10वीं पास के साथ होनी चाहिए ये डिग्री

0 475

नई दिल्ली: रेलवे भर्ती सेल, RRC ने नॉर्थ फ्रंटियर रेलवे में विभिन्न अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. जिसके जरिए विभिन्न यूनिट के कई ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर भर्ती की जाएगी. पदों के लिए इच्छुक एवं योग्य कैंडिडेट्स भर्ती के लिए जारी सभी डिटेल चेक कर 1 जून 2022 से ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकेंगे.

महत्वपूर्ण तिथियां:-
ऑनलाइन आवेदन की आरभिंक दिनांक- 1 जून 2022
आवेदन जमा करने की आखिरी दिनांक- 30 जून 2022

पदों का विवरण:-
भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न ट्रेड में अपरेंटिस के कुल 5636 पद भरे जाएंगे.

शैक्षणिक योग्यता:-
पदों के लिए 10वीं उत्तीर्ण के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिग्री धारक अभ्यर्थी आवेदन करने के पात्र हैं. विस्तृत शैक्षणिक योग्यता भर्ती के नोटिफिकेशन में देखें.

आयु सीमा:-
पदों के लिए आयु सीमा 15 से 24 वर्ष निर्धारित है.

चयन प्रक्रिया:-
पदों पर अभ्यर्थियों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा. मेरिट लिस्ट अभ्यर्थी के मैट्रिक एवं आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी.

ऐसे करें आवेदन:-
इच्छुक अभ्यर्थियों को ऑफिशियल पोर्टल nfr.indianrailways.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद ‘जनरल इन्फो’ सेक्शन पर जाकर ‘रेलवे रिक्रूटमेंट सेल’ के टैब पर क्लिक करना होगा. अब आवेदन के लिंक पर जाकर डिटेल भरनी होगी एवं दस्तावेज अपलोड कर आवेदन जमा करना होगा.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.