पंजाब में बारिश से नुकसान पर मुआवजा देगी सरकार : भगवंत मान

0 133

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को ऐलान किया कि सरकार राज्यभर में भारी और लगातार बारिश के कारण लोगों को हुए नुकसान की भरपाई करेगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि वह राज्यभर से नियमित अपडेट लेकर स्थिति पर हर पल नजर रख रहे हैं। पानी के स्तर और जिलों में किए जा रहे राहत उपायों के संबंध में जिला प्रशासन के माध्यम से नियमित संपर्क रखा जा रहा है। भगवंत मान ने कहा कि गंभीर संकट की इस घड़ी में लोगों की मदद करना सरकार का कर्तव्य है और इस नेक काम के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुदूरवर्ती क्षेत्रों के अंतिम व्यक्ति तक भी सहायता पहुंचायी जा रही है। सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में राहत सुनिश्चित करने पर विशेष जोर दिया जा रहा है ताकि लोगों को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी बांध सुरक्षित हैं और पानी खतरे के निशान से नीचे बह रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि बुधवार शाम तक राज्य की स्थिति में हर तरह से काफी सुधार हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले से ही सभी कैबिनेट मंत्री, विधायक और अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में हैं और गंभीर संकट की इस घड़ी में जरूरतमंद लोगों तक पहुंच रहे हैं। पानी के बढ़ते स्तर से लोगों के जीवन और संपत्ति की सुरक्षा के लिए एक विस्तृत तंत्र बनाया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.