WhatsApp पर आया शानदार फीचर, हर यूजर्स को थी इस सुविधा की जरूरत

0 74

नई दिल्ली (New Delhi)। व्हाट्सऐप (WhatsApp) में आए दिन नए फीचर्स (new features) आते रहते हैं. यह दुनिया का सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म (The world’s most popular messaging platform) है, और इसलिए कंपनी अपने यूजर्स को हमेशा अपने ऐप के प्रति आकर्षित बनाए रखने के लिए नए-नए फीचर्स को ट्राई (Try new features) करती रहती है, जो फीचर्स टेस्ट में सफल हो जाते हैं, उन्हें आम यूजर्स के लिए रोलआउट भी कर देती है।

इस बार व्हाट्सऐप के नए फीचर की मदद यूजर्स अपने व्हाट्सऐप चैनल को भी पिन कर पाएंगे. व्हाट्सऐप यूजर्स अभी तक अपने चैटबॉक्स में पसंदीदा कॉन्टैक्ट या ग्रूप को पिन करके लिस्ट में सबसे ऊपर कर देते थे, लेकिन व्हाट्सऐप चैनल के साथ ऐसा नहीं था. यूजर्स को अपने पसंदीदा व्हाट्सऐप चैनल पर आने वाले अपडेट को देखने के लिए उसे सर्च बॉक्स में जाकर सर्च करना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

व्हाट्सऐप के नए फीचर्स के बारे में अपडेट देने वाली वेबसाइट WABetainfo के मुताबिक व्हाट्सऐप के इस फीचर का नाम Pin Channels है. कंपनी ने इस फीचर को एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न में पेश किया है. इसका मतलब है कि फिलहाल यह फीचर टेस्टिंग मोड में है, और जल्द ही इसे एंड्रॉयड डिवाइस के आम यूज़र्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।

चैनल को भी कर पाएंगे पिन
इस रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी दिखाई दे रहा है, जिसके दिखाई दे रहा है कि यूजर्स कैसे अपने पसंदीदा व्हाट्सऐप चैनल को पिन कर पाएंगे. यूजर्स को अपडेट्स पर क्लिक करने के बाद चैनल्स की लिस्ट दिखेगी. आपने अपनी पसंदीदा चैनल को पिन करेंगे, तो हमेशा सबसे ऊपर उन्हीं चैनल्स के अपडेट दिखेंगे।

आपको बता दें यह फीचर बिल्कुल वैसे ही काम करेगा, जैसा कि व्हाट्सऐप चैट बॉक्स में किसी यूजर या ग्रूप के मैसेजों को पिन करने के लिए करते हैं. अब आप व्हाट्सऐप कॉन्टैक्ट और व्हाट्सऐप ग्रूप के अलावा व्हाट्सऐप चैनल को भी पिन कर पाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.