HAPPY BIRTHDAY RAJPAL : राजपाल यादव के पास नहीं थे ऑटो तक के पैसे , जानिए उनके जंगल से जीवन के मंगल तक की कहानी

0 346

नई दिल्ली । राजपाल यादव ने बॉलीवुड अपनी एक अलग ही छाप बनाई हुई है । वह एक कॉमेडियन एक्टर है और उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना रखी है। राजपाल यादव ने अब तक ज्यादतार फिल्मों में दर्शकों को खूब हंसाया है। उनका जन्म 16 मार्च 1971 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ से सटे जिला शाहजहांपुर में हुआ था। राजपाल यादव ने अपनी स्कूली पढ़ाई शाहजहांपुर से की। इसके बाद वह वहीं पर नाटक थियेटर से अपने करियर की शुरुआत की।

फिर उसके बाद वह ट्रेनिंग पूरी करने के लिए भारतेन्दु अकैडमी चले गए । उन्होंने यहां दो साल की ट्रेनिंग ली और फिर साल 1994 से 1997 तक दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में काम किया । 12वीं पास करने के बाद राजपाल यादव ने 1989 से 1991 तक आर्डनेंस क्‍लॉथ फैक्ट्री में टेलरिंग से अपरेंटिस किया, लेकिन उनके एक्टर बनने की चाहत ने उन्हें नौकरी से दूर रखा। उनके बॉलीवुड में अपनी शुरुआत 1999 में दिल क्या करे से की फिर २००० राम गोपाल वर्मा की फिल्म आई जिसमे उन्हीने विलेन का किरदार निभाया जी की बहोत सबको पसंद आया।

इसके बाद राजपाल यादव ‘कंपनी’, ‘कम किसी से कम नहीं’, ‘हंगामा’, ‘मुझसे शादी करोगी’, ‘मैं मेरी पत्नी और वो’, ‘अपना सपना मनी मनी’, ‘फिर हेराफेरी’, ‘चुप चुपके’ और ‘भूल भुलैया’ सहित कई शानदार फिल्मों में काम करके बॉलीवुड में अपना नाम कमाया । अपने शानदार अभिनय की वजह से राजपाल यादव filmfare और ना जाने कितने बड़े -बड़े पुरुस्कार हासिल कर चुके है । एक लम्बे स्ट्रगल के बाद राजपाल यादव ने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई।

राजपाल यादव की निजी जिदंगी की बात करें तो उनकी पहली शादी लखीमपुर की रहने वाली करुणा यादव से हुई थी, लेकिन बीमारी के चलते वो ज्यादा नहीं जी सकी। जिसके बाद उन्होंने दूसरी शादी कनाडा की रहने वाली राधा यादव से की। राजपाल यादव की दूसरी शादी लव मैरिज थी। और उसके कुछ समय बाद दोनों ने साल 2003 में शादी करने का फैसला किया।

Also Read:-Bhagwant Mann :भगवंत मान का शपथ ग्रहण समारोह: 3 लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना

रिपोर्ट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.