उत्तर भारत में जारी है गर्मी का कहर, तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चलने का अनुमान

0 80

लखनऊ: देशभर में इस वक्त भीषण गर्मी अपना कहर दिखा रही है. यूपी में भी सूरज की तपिश और चिलचिलाती गर्मी से लोगों का बुरा हाल हो चुका है. उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों मे अगले दो दिन पारा 45 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचने की आशंका है. वहीं, दिल्ली-NCR में हीटवेव का अलर्ट है. पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में धूल भरी आंधी चलने की संभावना और भी ज्यादा तेजी से बढ़ती जा रही है. हालांकि, दो दिनों बाद उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश होने का अनुमान भी लगाया जा रहा है.

दिल्ली और लखनऊ में आज कैसा रहेगा मौसम?: देश की राजधानी नई दिल्ली में अगले दो से 3 दिन भीषण गर्मी की स्थिति इस दौरान तेज हवाओं का कहर भी देखने के लिए मिल सकता है. वहीं, आज यानी 22 मई को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 43 डिग्री दर्ज हो सकता है. जिसके साथ साथ यूपी की बात करें तो प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज (सोमवार), 22 मई को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 42 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. IMD ने लखनऊ में भी आज तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चलने का अनुमान भी लगाया जा रहा है.

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम?: खबरों का कहना है कि, अगले 24 घंटों के बीच, उत्तर पूर्वी भारत और केरल में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है. ओडिशा के दक्षिणी तट, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, सिक्किम और उत्तराखंड के कुछ भागों में हल्की से मध्यम वर्षा भी देखने के लिए मिल सकती है..

22 मई को तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, हरियाणा के कुछ हिस्सों और उत्तरी राजस्थान में हल्की वर्षा संभव है. और धीरे-धीरे दिल्ली, उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश और पंजाब के कुछ भागों को बारिश की गतिविधियां देखने के लिए मिलने वाली है. दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, दक्षिण हरियाणा, पश्चिम राजस्थान और विदर्भ में अलग-अलग इलाकों में हीट वेव संभव हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.